Joker है साल की ‘सबसे खतरनाक फिल्म,’ डाउनलोड करने से पहले हो जाएं सावधान

पिछले साल अक्टूबर में रिलीज हुई फिल्म जोकर (Joker) ने कई रिकॉर्ड सेट किए हैं. हाल ही में 'साल की सबसे खतरनाक फिल्म' होने का रिकॉर्ड भी जोकर के नाम हो गया है. अगर इसे डाउनलोड करने का सोच रहे हैं तो एक मिनट रुकिए.
Joker Wins Most Dangerous Movie of the Year Award, Joker है साल की ‘सबसे खतरनाक फिल्म,’ डाउनलोड करने से पहले हो जाएं सावधान

पिछले साल अक्टूबर में रिलीज हुई फिल्म जोकर (Joker) ने कई रिकॉर्ड सेट किए हैं. हाल ही में ‘साल की सबसे खतरनाक फिल्म’ होने का रिकॉर्ड भी जोकर के नाम हो गया है. दरअसल विभिन्न टोरेंट वेबसाइट्स से डाउनलोड होने के दौरान इस फिल्म के साथ सबसे ज्यादा मालवेयर और वायरस लोगों के सिस्टम में आए.

92 एकेडमी अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म जोकर को साइबर सिक्योरिटी फर्म कैस्पर स्काई (KasperSky) ने लॉस एंजेलिस में ऑस्कर्स के लिए सबसे खतरनाक फिल्म में नामित किया. फोर्ब्स (Forbes) की रिपोर्ट के मुताबिक कैस्पर स्काई ने ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्मों में 925 मलिसियस फाइलों की पहचान की.

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक कैस्पर स्काई को इन 925 फाइल्स में से 304 जोकिन फीनिक्स (Joaquin Phoenix) स्टारर जोकर में मिली. 215 मलिसियस फाइलों के साथ दूसरी सबसे खतरनाक फिल्म ‘1917’ रही, तीसरे नंबर पर ‘द आइरिश मैन’ रही जिसमें 179 खतरनाक मालवेयर डाउनलोड किए गए.

अगर आप भी इन फिल्मों को डाउनलोड करने की कोशिश कर रहे हैं तो होशियार हो जाइए. कैस्पर स्काई ने कुछ टिप्स भी दिए हैं जिनसे वायरस या मालवेयर से बचा जा सकता है. जैसे किसी भी संदिग्ध लिंक को खोलने से बचना है और जिन फॉर्मैट्स के बारे में नहीं पता है उनमें किसी भी वीडियो को डाउनलोड नहीं करना है या गलती से भी उन पर क्लिक नही करना है.

ये भी पढ़ेंः

VIDEO : गैराज में रहे, ड्रिलिंग फर्म में 200 रुपये सैलरी पर काम किया, स्‍ट्रगल याद कर रो पड़े धर्मेंद्र

Taj Mahal 1989 में दिखेगा इंटरनेट के जमाने से पहले का प्‍यार, देखें ट्रेलर

कश्‍मीरी पंड‍ितों पर बनी ‘शिकारा’ देखकर भावुक हो गए लालकृष्‍ण आडवाणी, देखिए VIDEO

Related Posts