‘मेंटल है क्या’ हुई ‘जजमेंटल है क्या’, फिल्म का नाम बदलने पर कंगना बोलीं- नहीं पड़ेगा फर्क

सीबीएफसी के मेंटल शब्द को हटाने के पीछे की वजह को बताते हुए कंगना कहती हैं कि बोर्ड का मानना है कि इससे मानसिक रूप से बीमार लोगों को दिक्कत हो सकती है.

मुंबई: कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर की फिल्म ‘मेंटल है क्या’ का नाम बदलकर अब ‘जजमेंटल है क्या’ कर दिया गया है. इस बदलाव के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म में कोई भी कट लगाने के लिए नहीं कहा है.

इसके साथ ही अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म के नाम बदल जाने से इसपर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. टीओआई को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा, “हमें खुशी है कि सीबीएफसी से हमें एक संभावना और मिली है. उन्होंने हमसे फिल्म में कोई भी कट लगाने को नहीं कहा है. फिल्म से सिर्फ मेंटल शब्द को हटाया गया है और फिल्म में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.”

सीबीएफसी के मेंटल शब्द को हटाने के पीछे की वजह को बताते हुए कंगना ने कहा, “उन्हें लगता था कि मेंटल शब्द उन्हें परेशान कर सकता है, जो कि मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं. इतना ही नहीं आप इसे मानसिक बीमारी नाम भी नहीं दे सकते. इसे लेकर गाइडलाइंस स्पष्ट हैं.”

इसके साथ ही कंगना ने यह भी कहा, “हम खुश हैं कि सीबीएफसी ने फिल्म को लेकर जल्द सुनवाई की क्योंकि इसकी रिलीज डेट नजदीक है. इन बदलाव के बाद हमें प्रमोशन और फिल्म से जुड़ी अन्य गतिविधियों को करने में मदद मिलेगी. हम जरूर फिल्म का नाम बदलेंगे, क्योंकि यह मिलता-जुलता सा है और नाम बदले जाने से फिल्म पर कोई असर नहीं पड़ेगा.”

वहीं जब कंगना से पूछा गया कि सीबीएफसी के लिए हुई फिल्म की स्क्रीनिंग में कई कलाकारों ने हिस्सा नहीं लिया तो इसे कंगना कैसे देखती हैं. इस सवाल का जवाब देते हुए कंगना ने कहा, “मैं अपनी फिल्मों की ज़िम्मेदारी कैसे लेती हूं, इसके बारे में बहुत कुछ है, लेकिन कोई भी इस बारे में बात नहीं करता कि मैं ये सब कैसे संभालती हूं. मेरी फिल्मों में किसी भी प्रकार के अप एंड डाउन आएं, फर्क नहीं पड़ता, मैं अपनी फिल्मों की जिम्मादारी खुद लेती हूं. कौनसा कलाका सीबीएफसी के साथ होने वाला डिस्कशन में छह से सात घंटे बैठेगा, ताकि सब कुछ ठीक तरह से हो. मैंने ऐसा ही फिल्म मणिकर्णिका के दौरान भी किया था. फिल्म की निर्माता, एकता कपूर, जीतू सर और फिल्ममेकर्स ने मुझसे कहा है कि यह बहुत ही अच्छा है जैसे तुम अपनी फिल्मों की जिम्मेदारी लेती हो. कोई ऐसे नहीं करेगा. हम इससे प्रभावित हैं.”

 

ये भी पढ़ें-    धोखाधड़ी मामले में कोर्ट ने भेजा एक्ट्रेस अमीषा पटेल को समन, हाजिर हो वरना हो सकती है गिरफ्तारी

फिल्म ‘संजू’ में दीया मिर्जा ने झेली ये परेशानी, सुनकर हैरान रह जाएंगे