VIDEO : कंगना रनौत ने लिया हिंदी से ‘पंगा’, देखिए कैसा आया रिजल्‍ट

कंगना रनौत ने एक बहुत ही यूनीक स्टाइल में लोगों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं. कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसे उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.
Kangana Ranaut World Hindi Day, VIDEO : कंगना रनौत ने लिया हिंदी से ‘पंगा’, देखिए कैसा आया रिजल्‍ट

10 जनवरी, 2020 यानि आज विश्व हिंदी दिवस है. हिदी ने विश्व भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. वहीं इस खास मौके पर आम लोग ही नहीं बल्कि नामी हस्तियां भी लोगों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दे रही हैं. इन्हीं हस्तियों में से एक हैं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत.

कंगना रनौत ने एक बहुत ही यूनीक स्टाइल में लोगों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं. कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसे उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो के जरिए कंगना ने बॉलीवुड पर भी निशाना साधा है.

आत्मविश्वास से क, ख, ग क्यों नहीं निकलता

कंगना ने वीडियो में कहा,  “आज हिंदी दिवस पर लेते हैं अंग्रेजी से पंगा, मगर प्यार से. हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है लेकिन राष्ट्र इसे बोलने से कतराता है. जिस तरह जुबान से A, B, C, D फूटती है, उसी आत्मविश्वास से क, ख, ग क्यों नहीं निकलता.”

इसके बाद कंगना ने कहा, “मां-बाप भी चौड़े होकर बताते हैं कि हमारे बच्चे फर्राटेदार इंग्लिश बोलते हैं. अंग्रेजी में पैदल हो तो शर्म आ जाती है, लेकिन हिंदी में हाथ तंग हो तो माथे पर शिकन भी नहीं आती. भाषा कभी सोशल सर्कल का पासवर्ड बन जाती है तो कभी हमारे टैलेंट का सर्टिफिकेट.”

‘उड़ाया मेरी अंग्रेजी का मजाक’

कंगना आगे बोलीं, “फिल्मी दुनिया ने हमेशा ही मेरी अंग्रेजी का मजाक उड़ाया है, मेरी आलोचना की, लेकिन उन्हीं के बीच रहकर हिंदी भाषा को मैंने सर्वोप्रिय रखा, जिसके कारण अपने काम में मुझे एक नया मुकाम मिला और भारी रूप से सफलता मिली.”

आखिर में अभिनेत्री ने कहा, “मैं हर मां से विनती करती हूं कि जैसे घी के लड्डू वे बच्चों को खिलाती हैं, उसी तरह से हिंदी भाषा की भी ऐसी घुट्टी पिलाएं. क्योंकि जो स्वाद देसी परांठों में है वह पिज्जा और बर्गर में नहीं होता. जो अपनापन मां शब्द में हैं, वह मॉम में नहीं होता. आज है 10 जनवरी है, हिंदी दिवस है. हिंदी को भी दें बराबर का मौका.”

कंगना इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘पंगा’ को लेकर बिजी चल रही हैं. इस फिल्म में कंगना एक कबड्डी प्लेयर की भूमिका निभा रही हैं. कंगना के अलावा इस फिल्म में जस्सी गिल, रिचा चड्ढा, पंकज त्रिपाठी और नीना गुप्ता भी अहम भूमिका में हैं. अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले साल 24 जनवरी को रिलीज होगी.

 

ये भी पढ़ें-  Chhapaak का झूठ फैलाकर बायकॉट करने से किसका होगा फायदा?

‘छपाक’ की सफलता के लिए दीपिका पादुकोण ने लिया गणपति बप्पा का आशीर्वाद, सिद्धिविनायक में टेका मत्था

Related Posts