‘खिलाड़ी’, ‘बादशाह’ जैसी फिल्मों से सभी को गुदगुदाने वाले दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का निधन

अभिनय में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इस साल जनवरी में दिनयार को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. दिनयार के निधन के बाद फिल्म और टीवी जगत में शोक की लहर है.
Dinyar Contractor Died, ‘खिलाड़ी’, ‘बादशाह’ जैसी फिल्मों से सभी को गुदगुदाने वाले दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का निधन

मुंबई: जानेमाने अभिनेता और कॉमेडियन दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का बुधवार सुबह 79 की उम्र में निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों के हवाले से मीडिया गलियारों में खबर हैं कि उम्र ज्यादा होने के कारण उन्हें कई बीमारियों ने घेर लिया था. दोपहर को उनका अंतिम संस्कार वर्ली में किया गया.

दिनयार बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय का जादू बिखेर चुके थे, जिनमें 1992 में आई ‘खिलाड़ी’, 1999 में आई ‘बादशाह’, 2001 में आई ‘चोरी-चोरी चुपके-चुपके’ और ’36 चाइना टाउन’ शामिल हैं.

दिनयार बॉलीवुड फिल्मों के अलावा गुजराती और हिंदी थियेटर से भी जुड़े हुए थे. इसके अलावा दिनयार हिंदी कॉमेडी सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं, जिनमें ‘खिचड़ी, ‘दो और दो पांच’, ‘तेरी भी चुप मेरी भी चुप’, ‘कभी इधर कभी उधर’ और ‘हम सब एक हैं’, जैसे सीरियल्स शामिल हैं.

अभिनय में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इस साल जनवरी में दिनयार को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. दिनयार के निधन के बाद फिल्म और टीवी जगत में शोक की लहर है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अभिनेता दिनयार के निधन पर शोक व्यक्त किया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “पद्मश्री दिनयार कॉन्ट्रैक्टर बहुत ही खास थे क्योंकि उन्होंने खुशियां बांटी. उनके बहुमुखी अभिनय ने कई लोगों के चेहरे पर हंसी दिलाई. थियटेर, टेलीविज़न या फिल्म, उन्होंने हर जगह अपना बेस्ट दिया. उनके निधन पर दुखी हूं. मेरी संवेदना उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ है.”

Related Posts