‘मैं आपकी पत्‍नी से शादी करना चाहता हूं’, जब चित्रा का हाथ मांगने उनके पति के पास पहुंच गए जगजीत सिंह

जगजीत सिंह के फैंस आज उनका 79वां जन्मदिन मना रहे हैं. जगजीत भले ही अब हमारे बीच न हों, लेकिन आज भी वो अपनी आवाज के जरिए लोगों के दिलों में राज करते हैं.
jagjit singh and chitra singh love story, ‘मैं आपकी पत्‍नी से शादी करना चाहता हूं’, जब चित्रा का हाथ मांगने उनके पति के पास पहुंच गए जगजीत सिंह

आज यानी 8 फरवरी का दिन बेहद खास है. एक ओर जहां लव बर्ड्स प्रपोज डे मना रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर आज ही के दिन गजल की दुनिया के सम्राट जगजीत सिंह का जन्म हुआ था.

उनका जन्म 8 फरवरी 1941 को राजस्थान के श्रीगंगानगर में हुआ था. जगजीत सिंह के फैंस आज उनका 79वां जन्मदिन मना रहे हैं. जगजीत भले ही अब हमारे बीच न हों, लेकिन आज भी वो अपनी आवाज के जरिए लोगों के दिलों में राज करते हैं.

पढ़ें जगजीत-चित्रा की लव स्‍टोरी

जगजीत सिंह की जिंदगी से जुड़े हुए कई मशहूर किस्से भी हैं, जिनकी आज भी चर्चा होती है. सबसे ज्यादा मशहूर उनकी लव स्टोरी रही है. कहा जाता है कि, जगजीत को अपनी पत्नी चित्रा को इम्प्रेस करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. 70-80 के दशक में दोनों की लव स्टोरी की खूब चर्चा होती थी.

जगजीत और चित्रा की मुलाकात एक विज्ञापन के गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान हुई थी. जब पहली बार चित्रा ने जगजीत सिंह की आवाज सुनी तो उनके साथ गाने से मना कर दिया.

चित्रा ने म्यूजिक डायरेक्टर से कहा कि उनकी आवाज जगजीत के साथ मैच नहीं करती. डायरेक्टर के बहुत समझाने के बाद चित्रा जगजीत के साथ रिकॉर्डिंग के लिए तैयार हुईं.

इसके बाद दोनों अक्सर गाने की रिकॉर्डिंग के लिए मिलने लगे. धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे, लेकिन चित्रा पहले से ही शादीशुदा थीं और उनकी एक बेटी भी थी. जिसके चलते जगजीत चित्रा से अपने दिल की बात नहीं कह पाए.

कुछ दिनों के बाद चित्रा का उनके पति देबू प्रसाद दत्ता से तलाक हो गया. तलाक के बाद जगजीत ने चित्रा से शादी करने की इच्छा जाहिर की, लेकिन वो तैयार नहीं हुईं. जब चित्रा नही मानीं तो जगजीत उनके एक्स हसबैंड देबू के पास ही शादी के लिए उनका हाथ मांगने पहुंच गए और उनसे कहा कि, ‘मैं आपकी पत्नी से शादी करना चाहता हूं’.

जगजीत सिंह के काफी मनाने के बाद मुश्किल से चित्रा शादी के लिए तैयार हुईं. इसके बाद साल 1969 में दोनों की शादी हो गई.

ये भी पढ़ें – ‘तू याद आया’ से सिंगिंग में वापसी करने जा रहे अदनान सामी, वीडियो में दिखेंगी अदा शर्मा  

  वरुण और नताशा की शादी पर कोरोना वायरस का साया, चेंज हो सकता है वेन्‍यू

Related Posts