आर्टिकल 370 हटने से छिना इस कश्‍मीरी सिंगर का घर, फ्लैट से किया गया बाहर

एक महीना अपने घर बिताने के बाद वह 3 सितंबर को मुंबई पहुंचा और जब वह फ्लैट पर गया तो उसके रूममेट ने उससे कहा कि वह अब वहां नहीं रह सकता है, क्योंकि मकान मालिक ने मना किया है.

मुंबई में पिछले एक साल से रहने वाले कश्मीरी सिंगर आदिल गुरेजी को उस समय बहुत धक्का पहुंचा, जब उसके मकान मालिक ने उसे घर से बाहर निकाल दिया. आदिल का आरोप है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद जब वह मुंबई पहुंचा तो मकान मालिक ने उससे फ्लैट खाली करने के लिए कहा.

आदिल नॉर्थ कश्मीर के बांदीपोरा जिले से ताल्लुक रखता है. मकान मालिक के रवैये से आहत आदिल ने पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद आदिल को फ्लैट में रहने की अनुमति मिल पाई. द वायर की रिपोर्ट के अनुसार, आदिल ने बताया कि वह करीब एक महीने से अपने होम टाउन में था.

एक महीना अपने घर बिताने के बाद वह 3 सितंबर को मुंबई पहुंचा और जब वह फ्लैट पर गया तो उसके रूममेट ने उससे कहा कि वह अब वहां नहीं रह सकता है, क्योंकि मकान मालिक ने मना किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, गुरेजी ने कहा, “मैं अगस्त में घर गया था और 3 सितंबर को वापस लौटा. इन दिनों मेरा अपने दोस्तों और रूममेट्स से कोई संपर्क नहीं हो पाया. जब मैं वापस आया तो मुझसे कहा गया कि मैं यहां अब नहीं रह सकता. यह ऐसा है मानो शहर में कश्मीरियों पर धारा 370 लागू है.”

आदिल का कहना है कि धारा 370 के मसले के बाद से उनके कई दोस्त उनसे बात नहीं कर रहे हैं. लोगों के इस प्रकार के व्यवहार से आदिल काफी आहत हैं और लोगों से समर्थन की अपील कर रहे हैं.

आदिल कश्मीरी गायक हैं, जो कि अपने यूट्यूब चैनल पर कश्मीरी गाने अपलोड करते रहते हैं. आदिल की फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है और लोगों को उनकी आवाज काफी पसंद है. आदिल का पिछले साल मार्च में ‘Dupte Nunem’ गाना रिलीज हुआ था, जिसे यूट्यूब पर एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने सुना था.

ये भी पढ़ें-    ‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

नानी बनने वाली हैं रवीना टंडन, देखिए बेटी की गोदभराई में कैसे आईं नजर