पाकिस्तान में अपनी फिल्मों की रिलीज़ पर क्या बोले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ?

भले ही पाकिस्तान में बॉलीवुड एक्टर नवाजु़द्दीन सिद्दीकी की फैन फॉलोइंग शानदार हो लेकिन नवाज के लिए देश पहले है. नवाज़ नहीं चाहते कि उनकी फिल्म 'फोटोग्राफ' पाकिस्तान में रिलीज़ हो.

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. तभी से पूरा देश गम और गुस्से में है. बॉलीवुड इंडस्ट्री भी पाकिस्तान की इस कायराना हमले की आलोचना कर रहा है. जहां एक तरफ हमले के बाद से ही बॉलीवुड ने पाकिस्तानी कलाकारों को बैन कर दिया है तो दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान में फिल्म ना रिलीज करने का फैसला का फैसला किया जा रहा है. इसी क्रम में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दिन सिद्दीकी ने भी पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है. 

“मैं नहीं चाहता हूं मेरी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज हो”

नवाज इस समय अपनी आनेवाली फिल्म फोटोग्राफ का प्रमोशन कर रहे हैं. अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने कहा, “ मैं नहीं चाहता कि फिल्म फोटोग्राफ पाकिस्तान में रिलीज हो. आपको बता दें कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में नवाज की काफी फैन फॉलोविंग है. उनकी फिल्मों को पाकिस्तान में काफी पसंद किया जाता है.  लेकिन इसके बाद भी नवाज ने अपनी फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज ना करने का फैसला किया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘फोटोग्राफ’ का डायरेक्शन ‘लंच बॉक्स’ फेम डायरेक्टर रितेश बत्रा ने किया है. फिल्म में नवाजुद्दिन सिद्दीकी के अलावा ‘दंगल’ और ‘बधाई हो’ फेम ऐक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा भी हैं.

पहले से हो रहा है पाकिस्तान का विरोध

बॉलीवुड में भी हर कोई अपने तरह से विरोध जाहिर कर रहा है. पहले से ही कई फिल्ममेकर्स पाकिस्तान में फिल्म रिलीज नहीं करने की घोषणा कर चुके हैं. इन फिल्मों में  ‘लुका छुपी’, ‘अर्जुन पटियाला’, ‘मेड इन चाइना’, ‘कबीर सिंह’, ‘नोटबुक’ और ‘सैटेलाइट शंकर’ जैसी फिल्में शामिल हैं.