स्टेज पर श्री कृष्ण के रूप में वापसी करेंगे नीतीश भारद्वाज

महाभारत में नीतीश के श्रीकृष्ण के किरदार को काफी पसंद किया गया था और लोगों ने नीतीश के भगवान श्रीकृष्ण की छवि वाले पोस्टर पूजना शुरू कर दिया था.

बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में लंबे समय तक श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले अभिनेता नीतीश भारद्वाज आगामी नाटक में अपने 1980 के दशक के किरदार में फिर से दिखाई देंगे. थियेटर निर्देशक अतुल सत्य कौशिक के एक नाटक ‘चक्रव्यूह’ में भारद्वाज ने आधुनिक जीवन पर लागू महाभारत के सवालों का जवाब दिया है.

56 वर्षीय अभिनेता कहा, “मैं हमेशा मानता हूं कि महाभारत की कहानियां आज की कलयुग के लिए भी प्रासंगिक हैं और 1988-1990 के टेलीविजन सीरीयल में मेरे द्वारा निभाए गए कृष्ण के चरित्र को समझने के लिए मैंने उन पर आधारित कई किताबों का अध्ययन किया था.”

 

View this post on Instagram

 

Chakravyu live #krishna #nitishbhardwaj #lordkrishna #play #mahabharat

A post shared by Prakash (@devp29) on

भारद्वाज ने आशुतोष गोवारिकर की 2016 में आई फिल्म ‘मोहेनजोदारो’ में अभिनय किया था.

‘चक्रव्यूह’ को शनिवार को दिल्ली में श्री राम सेंटर फॉर परफॉमिर्ंग आर्ट्स और रविवार को रॉयल ओपेरा हाउस में आयोजित किया जाएगा.

गौरतलब है कि बीआर चोपड़ा की महाभारत में नीतीश के श्रीकृष्ण के किरदार को काफी पसंद किया गया था. यही नहीं लोगों ने महाभारत में नीतीश के भगवान श्रीकृष्ण की छवि वाले पोस्टर पूजना शुरू कर दिया था और नीतीश को श्रीकृष्ण कहकर बुलाने लगे थे.

ये भी पढ़ें- जन्माष्टमी विशेष: वो युद्ध जिसमें कृष्ण ने ले लिया था भगवान राम का रूप