मॉब लिंचिंग के खिलाफ बोलने पर खूब पड़ी गालियां, काम भी मिल रहा है कम: नसीरुद्दीन शाह

कुछ समय पहले ही कई हस्तियों ने देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था. इन हस्तियों में नसीरुद्दीन शाह भी शामिल थे.

अपने 45 साल के फिल्मी करियर में एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने एक से एक बेहतरीन फिल्में दीं. वहीं बॉलीवुड से हटकर शाह देश में होने वाली घटनाओं को लेकर भी बेबाकी से अपनी बात रखते रहे हैं. कुछ समय पहले ही कई हस्तियों ने देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था. इन हस्तियों में नसीरुद्दीन शाह भी शामिल थे.

नसीरुद्दीन शाह अपने बुराने बयान को लेकर आज भी कायम है, लेकिन वे समाज में खुलेआम बढ़ रही नफरत को लेकर भी काफी आहत हैं. इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट कार्यक्रम के दौरान एक्टर आनंद तिवारी ने नसीरुद्दीन शाह से पूछा कि क्या अपने विचारों को लेकर फिल्म जगत के लोगों के साथ उनके रिश्तों पर असर पड़ा है.

इस सवाल का जवाब देते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा, “फिल्मी हस्तियों या फिल्म जगत से जुड़े लोगों से मेरे ज्यादा करीबी रिश्ते नहीं है. मैं नहीं जानता कि मेरे विचारों से क्या प्रभाव पड़ता है, और पड़ता है या नहीं क्योंकि अब पहले के मुकाबले मुझे काम बहुत कम मिलता है. मैं बस अपने विचारों पर कायम रहता हूं.”

इसके बाद नसीरुद्दीन ने कहा, “मैंने लोगों की बहुत गालियां सुनी हैं, वो भी उनकी जिनके पास कुछ बेहतर करने के लिए नहीं है, पर ये सब चीजें मुझे प्रभावित नहीं करती हैं मुझे परेशान जो करती है वह है समाज में फैल रही खुलेआम नफरत की भावना.”

 

ये भी पढ़ें-  उस्ताद नुसरत के इन 10 गानों को नहीं भूलेगा जमाना, पिता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम से की थी शुरुआत

ऑस्कर नॉमिनेटेड एक्टर रॉबर्ट फोर्स्टर का 78 साल की उम्र में निधन, ब्रेन कैंसर से थे पीड़ित