Laxmmi Bomb: विवादों में घिरी अक्षय की फिल्म, डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने बताया क्यों बदला नाम

अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब दिवाली के मौके पर रिलीज होने जा रही है. हिंदी रीमेक का टाइटल तमिल फिल्म कंचना से अलग होने के पीछे की वजह डायरेक्टर ने बताई है.

लक्ष्मी बॉम्ब
लक्ष्मी बॉम्ब

अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ इस समय सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है. फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों का हिस्सा बन गई है. फिल्म के नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर लक्ष्मी बॉम्ब को लव जिहाद को बढ़ावा देने की बात कहते हुए बॉयकॉट करने की मांग की जा रही है. इसी बीच फिल्म के डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने बताया है कि क्यों उन्होंने ऑरिजिनल टाइटल कंचना को बदला है.

जब राघव लॉरेंस से पूछा गया कि उन्होंने तमिल फिल्म कंचना के हिंदी रीमेक का नाम क्यों बदला तो उन्होंने कहा- हमारी तमिल फिल्म कंचना का नाम मेन लीड पर रखा गया था. कंचना का मतलब सोना होता है जो लक्ष्मी का ही एक रुप है. पहले मैंने हिंदी रीमेक का भी नाम ये ही रखने का सोचा था लेकिन बाद में हमने फैसला लिया कि टाइटल ऐसा होना चाहिए जो हिंदी ऑडियन्स को अपील करे. तो लक्ष्मी से बेहतर क्या होगा.

भगवान की कृपा से यह फिल्म के लिए पटाखा साबित हुआ. तो हमने फिल्म का नाम लक्ष्मी बॉम्ब रखा. जिस तरह से लक्ष्मी बॉम्ब के धमाके को मिस नहीं किया जा सकता है ठीक उसी तरह से ट्रांसजेंडर के लीड किरदार की पावर को मिस नहीं किया जा सकता है. इसलिए यह नाम परफेक्ट बैठता है.

राघव ने बताया उन्होंने क्यों ट्रांसजेंडर समुदाय पर फिल्म बनाने का फैसला लिया. उन्होंने कहा- मैं एक ट्रस्ट चलाता हूं और कई ट्रांसजेंडर्स ने मेरे ट्रस्ट को मदद के लिए अप्रोच किया. जब मैंने उनकी कहानी सुनी तो मुझे लगा कि मुझे इनकी कहानी फिल्म में लक्ष्मी किरदार ने सुनानी चाहिए. फिल्म देखने के बाद ऑडियन्स समझेगी मैं किस बारे में बात करना चाहता था.

अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर 9 अक्टूबर को रिलीज हुआ है. ट्रेलर फैन्स को बहुत पसंद आया है. फिल्म में अक्षय के साथ कियारा आडवाणी अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी. यह फिल्म 9 नवंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है.

Related Posts