फवाद खान और उनकी पत्नी पर FIR, पोलियो टीम के साथ बदसलूकी का आरोप

Share this on WhatsAppलाहौर: पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. फवाद और उनकी पत्नी पर आरोप है कि उनकी बेटी को पोलियो की दवा पिलाने आई टीम के साथ उन्होंने न केवल बदसलूकी की बल्कि अपनी बेटी को दवा पिलाने भी नहीं दिया. लाहौर पुलिस ने इस […]

लाहौर: पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. फवाद और उनकी पत्नी पर आरोप है कि उनकी बेटी को पोलियो की दवा पिलाने आई टीम के साथ उन्होंने न केवल बदसलूकी की बल्कि अपनी बेटी को दवा पिलाने भी नहीं दिया. लाहौर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए फवाद और उनकी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है.

दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, पोलियो टीम फवाद की बेटी को एंटी-पोलियो ड्रोप पिलाने के लिए उनके घर पहुंची थी. वहां पर फवाद की पत्नी ने टीम से अपनी बेटी को पोलियो की दवा पिलाने से इनकार कर दिया. जब टीम ने उनकी पत्नी से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने टीम के साथ बदसलूकी भी की. शिकायत में यह भी कहा गया है कि फवाद के ड्राइवर ने भी टीम के साथ बहुत गंदा व्यवहार किया था.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले पर जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मोहम्मद जामिल ने बताया कि, फवाद की पत्नी ने पोलियो प्रशासन को अपनी बेटी को पोलियो न पिलाने का कोई वाज़िब कारण नहीं बताया था. यह घटना एक सेलिब्रिटी होने के नाते इस काम को नजरअंदाज करना और पोलियो कर्मचारियों के लिए कोई सम्मान न होना दर्शाता है. सेलिब्रिटी परिवार के इस व्यवहार की कड़ी निंदा की जाती है. इसके बाद यह खबर पूरे देश में आग की तरह फैल गई. इसी बीच प्रधानमंत्री पोलियो टास्क फोर्स के प्रवक्ता बाबर बिन अटा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “फवाद हमारे देश का गौरव हैं. मैं उनसे विन्नती करता हूं कि वे टीम को दवा पिलाने की इजाजत दें. लाहौर में पिछले हफ्ते ही पोलियो का एक केस सामने आया है, हमें अपने बच्चों की देखभाल अच्छे से करनी होगी.”