दिलीप कुमार की पैतृक हवेली खरीदेगी पाक सरकार, सायरा बानो ने कहा- उम्मीद है इस बार सपना पूरा होगा

बॉलीवुज के दिग्गज अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार के पैतृक घर पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में बरसों से जर्जर हालात में हैं. ऐसे में अब वहां की प्रांतीय सरकार ने इसे खरीदने का फैसला किया है.

दिलीप कुमार की पैतृक हवेली खरीदेगी पाक सरकार

बॉलीवुज के दिग्गज अभिनेता राज कपूर (Raj Kapoor) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के पैतृक घर पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में बरसों से जर्जर हालात में हैं. ऐसे में अब वहां की प्रांतीय सरकार (Province Government) ने इसे खरीदने का फैसला किया है. सरकार ने इन दोनों हवेलियों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों हवेलियों को खरीदने के लिए इनकी कीमत तय करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए पेशावर के उपायुक्त को पत्र भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: सीबीआई की सफाई : जान लीजिए क्यों अभी तक सामने नहीं आई सुशांत की मौत की वजह?

बता दें, राजकपूर के पैतृक घर ‘कपूर हवेली ‘ के नाम से जाना जाता है जो की राजकपूर के दादाजी ने 1911 से 1922 के बीच बनवाया था. वहीं दिलीप कुमार का पैतृक घर भी करीब 100 साल पुराना है. ये दोनों हवेलियां किस्सा ख्वानी बाजार में स्थित हैं.

सायरा बानो ने क्या कहा?

वहीं दूसरी ओर दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो का बयान सामने आया है. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ” मैं उम्मीद करती हूं कि इस बार प्रांतीय सरकार अपने कोशिशों में सफल हो और हमारा सपना पूरा हो. उन्होंने कहा, जब-जब मुझे ये खबर मिलती है, मेरा दिल खुशी से भर जाता है. पहले भी ये खबर कई बार सामने आई है और मैं प्रांतीय सरकार द्वारा लगातार की जा रही कोशिशों की सराहना भी करती है. प्रांतिय सरकार लगातार इस कोशिश में जुटी है कि हवेली को म्यूजियम बना दिया जाए और लोग इसे देखने आए और उस जगह के विंटेज चार्म को महसूस करें जहां दीलिप साबह पले बढ़े हैं.”

यह भी पढ़ें: Drug Case Update : ड्रग्स खरीदने के लिए कैसे पैसे का लेनदेन करती थीं दीपिका-सारा-श्रद्धा और रकुल, होगी जांच

सायर बानो ने उन यादों को भी शेयर किया जब वह दीलिप कुमार के साथ इस घर में आखिरी बार गई थीं. उन्होंने कहा, दीलिप हवेली को देखकर काफी भावुक हो गए थे. वही हवेली जहां पूरे परिवार के बीच उनका बचपन बीता.

Related Posts