बर्तन धोकर गुजारा करने वाले हंसराज ने गाया सनी देओल की फिल्म में गाना

इतना ही नहीं पैसे न होने के कारण हंसराज को अपनी पढ़ाई भी बीच में ही छोड़नी पड़ी थी.
Hansraj Raghuwanshi, बर्तन धोकर गुजारा करने वाले हंसराज ने गाया सनी देओल की फिल्म में गाना

सनी देओल के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पल पल दिल’ के पास से सनी के बेटे करण देओल ने डेब्यू किया है. यह फिल्म सनी और उनके बेटे के लिए ही नहीं बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के लिए भी खास रही जिसे पैसे न होने के कारण कभी बर्तन धोने पड़े थे.

हम बात कर रहे हैं सिंगर हंसराज रघुवंशी की जिन्होंने इस फिल्म से बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा है. यहां तक पहुंचने के लिए हंसराज का सफर आसान नहीं था. इस मौके को पाने के लिए हंसराज को काफी संघर्ष करना पड़ा. यहां तक कि एक समय ऐसा भी था जब उन्हें पैसो की तंगी के कारण अपने ही कॉलेज में बर्तन धोने पड़ गए थे.

फिल्म ‘पल पल के पास’ का गाना ‘आधा भी है ज्यादा’ हंसराज ने ही गाया है, पर इससे पहले उन्होंने ‘मेरा भोला है भंडारी’ हिमाचली गाने से अपनी पहचान बनाई थी. रिलीज होने के एक हफ्ते में ही गाने को 7 मिलियन व्यूज मिल गए थे. इसके अलावा हंसराज ने ‘गंगा किनारे’, ‘कसोल’, ‘फकीरा’, ‘बाबुल’, ‘शिमला गर्ल’, ‘बाबाजी’ जैसे मशहूर गाने गाए हैं.

हंसराज ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें पैसों की तंगी के कारण अपनी पढ़ाई भी बीच में छोड़नी पड़ी थी. उन्होंने आगे बताया, “मैं जिस कॉलेज में पढ़ रहा था, उसी कॉलेज की कैंटीन में उन्होंने बर्तन धोने का काम भी किया था. पैसों की वजह से वे आगे की पढ़ाई नहीं कर पाए.”

इसके बाद उन्होंने कि जब वे मुंबई में सनी देओल से मिले, तो उन्होंने ‘मेरा भोला है भंडारी’ गाना गा कर सुनाया. इसके बाद सनी ने उन्हें अपनी फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ में एक गाने के लिए अप्रोच किया.

 

यह भी पढ़ें- ऑस्कर 2020 के लिए चुना गया ‘गली बॉय’ का नाम 

                हालीवुड की फिल्मों में आदमी ‘झाड़ू’ लगाकर उड़ता है, कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तंज

Related Posts