मिर्जापुर के कालीन भैया बोले- मुझे राजनीति में दिलचस्पी है लेकिन…

हाल फिलहाल के चुनावी दौर में फ़िल्मी दुनिया के कई बड़े नाम राजनीति में शामिल हुए हैं. वायरल हो रही खबरों के मुताबिक पंकज त्रिपाठी के राजनीति में जुड़ने को लेकर तरह तरह की बातें की जा रही हैं. जानिए इस विषय पर चुप्पी तोड़ते हुए, पंकज त्रिपाठी ने क्या कहा...

नई दिल्ली: चुनावों से पहले कई कलाकारों के राजनीति में जाने का सिलसिला जारी है. राजनीति में उनकी रुचि के सवाल पर पंकज ने कहा, “मुझे राजनीति में रुचि है लेकिन मैं यह अभी नहीं करने जा रहा. मेरे पास उसके लिए समय है. मुझे लगता है कि सिर्फ एक पढ़ा-लिखा, जागरूक इंसान ही महान नेता बन सकता है और प्रगतिशील देश बना सकता है.”
अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि यद्यपि उन्हें राजनीति में दिलचस्पी है, लेकिन फिलहाल वह राजनीति में जाने पर विचार नहीं कर रहे.

उन्होंने कहा, “मैं बहुत सारी किताबें पढ़ता हूं और निश्चित विचारधारा पर विश्वास करता हूं. मुझे लगता है कि पढ़ने और यात्रा करने से ना सिर्फ हम अच्छे कलाकार बनते हैं बल्कि अपनी सीमाओं को भी व्यापक बनाते हैं और अपनी बुद्धि का विकास करते हैं. इससे वास्तव में हमें एक अच्छा इंसान बनाने में मदद मिलती है.”

बता दें कि ब्रिटिश टीवी सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ के इसी नाम के भारतीय रूपांतर में पंकज एक वकील का किरदार निभा रहे हैं. यह हॉटस्टार स्पेशल्स के भाग के रूप में पांच अप्रैल से ऑनलाइन स्ट्रीम होगी.

‘सेक्रेड गेम्स’ और ‘मिर्जापुर’ जैसी वेब सीरीज में शानदार अभिनय के लिए पंकज ने समीक्षकों तथा दर्शकों से काफी वाहवाही लूटी है.