बायोपिक फिल्म ‘PM Narendra Modi’ का रास्ता साफ, इस दिन होगी रिलीज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी पर बनी फिल्म दुनियाभर में 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन संसदीय चुनाव के मद्देनजर इसके इस पर रोक लगा दी गई थी.

मुंबई: बॉलीवुड बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 24 मई को रिलीज होगी. फिल्म के निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी पर बनी फिल्म दुनियाभर में 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन संसदीय चुनाव के मद्देनजर इसके रिलीज होने के कुछ दिन पहले ही निर्वाचन आयोग ने फिल्म पर रोक लगा दी थी.

‘चुनाव के रिजल्ट के बाद करेंगे रिलीज’
फिल्म के निर्माता संदीप एस सिंह ने कहा था, “एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते देश के कानून का हम आदर करते हैं. कई विचार विमर्श के बाद फिल्म के प्रति जिज्ञासा और उत्सुकता को देखते हुए हम इसे लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद रिलीज करेंगे.”

मोदी पर बनी वेब सीरीज पर भी रोक
वहीं, कुछ दिनों पहले निर्वाचन आयोग ने वेब सीरीज ‘मोदी : जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है. आयोग ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान किसी प्रकार के बायोपिक सामग्री का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए.

‘मोदी : जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’
चुनाव आयोग ने ये निर्देश वेब सीरीज के निर्माताओं को दिए थे. आयोग के आदेश में कहा गया था, “आपको तत्काल ‘मोदी : जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और इससे जुड़ी सामग्री को हटाने के आदेश दिए जाते हैं. तुरंत अनुपालन रिपोर्ट भी भेजें.”

Read Also: ‘पिछली बार ग्रैजुएट थे, इस बार इंटर पास’, गोरखपुर से रवि किशन की उम्‍मीदवारी मुश्किल में