कोर्ट ने विशाल ददलानी पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, जैन मुनि से जुड़ा है मामला

राज्य सरकार ने जैन मुनि को विधानसभा को संबोधित करने के लिए बुलाया था. विशाल ददलानी और तहसीन पूनावाला का ट्वीट इसी संबंध में आया था.

नई दिल्ली: पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने संगीतकार विशाल ददलानी पर 10 लाख का जुर्माना लगाया गया है. ददलानी पर ये जुर्माना जैन समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में लगाया गया है. ददलानी के साथ तहसीन पूनावाला पर भी 10 लाख का जुर्माना लगा है.

हाई कोर्ट ने दी ये चेतावनी
कोर्ट ने ददलानी और तहसीन के खिलाफ 28 अगस्त, 2016 को अंबाला में दर्ज की गई एफआईआर को रद्द कर दिया. और इन दोनों को 10-10 लाख का जुर्माना भरने का आदेश दिया. साथ ही हाईकोर्ट ने इन दोनों को चेतावनी दी कि सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए भविष्य में किसी भी धर्म के खिलाफ टिप्पणी न करें.

ददलानी और तहसीन पर आरोप था कि उन्होंने जैन मुनि तरुण सागर के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया. इन्होंने जैन मुनि द्वारा हरियाणा विधानसभा में 26 अगस्त 2016 को दी गई स्पीच का मजाक उड़ाया था.

यहां से शुरू हुआ मामला
दरअसल, राज्य सरकार ने जैन मुनि को विधानसभा को संबोधित करने के लिए बुलाया था. ददलानी और तहसीन का ट्वीट इसी संबंध में आया था. इस पर पुनीत अरोड़ा ने अंबाला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की थी.

गौरतलब है कि ददलानी अपने ट्वीट पर पहले ही खेद जाता चुके थे. हालांकि पुनवाला ने कहा था कि वो अपने ट्वीट पर माफी नहीं मांगेंगे.

Read Also: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों का C 60 कमांडो फोर्स पर हमला, 16 जवान शहीद