Panipat Controversy : राजस्थान कोर्ट का आदेश, फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखक पर दर्ज हो FIR

आशुतोष गोवारिकर की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि वाली फिल्म ‘पानीपत’ का हरियाणा और राजस्थान के जाट विरोध कर रहे हैं.
Film Panipat Controversy, Panipat Controversy :  राजस्थान कोर्ट का आदेश, फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखक पर दर्ज हो FIR

फिल्म ‘पानीपत’ जब से रिलीज हुई है, तब से ही फिल्म को भारी विरोध का सामना करना पड़ा रहा है. सबसे ज्यादा फिल्म के खिलाफ विरोध राजस्थान और हरिणाया में देखने को मिला.

अब इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक की मुश्किलें बढ़ गई हैं. राजस्थान की एक कोर्ट ने फिल्म निर्माता सुनीता गोवारिकर व रोहित शेतलर, निर्देशक आशुतोष गोवारिकर और लेखक अशोक चक्रधर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

कोर्ट ने यह आदेश दलेसिंह नामक एक व्यक्ति द्वारा याचिक दर्ज कराने के बाद दिए हैं. याचिका की सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस मामले में सदर थाना पुलिस को एफआईआर दर्ज करने की निर्देश दिए हैं.

आशुतोष गोवारिकर की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि वाली फिल्म ‘पानीपत’ का हरियाणा और राजस्थान के जाट विरोध कर रहे हैं. यह फिल्म 6 दिंसबर को रिलीज हुई थी. कई जगह पोस्टर फाड़े गए हैं तो कई सिनेमाघरों में फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई है.

विरोध की वजह इसमें महाराजा सूरजमल का किरदार है. जाटों का कहना है कि फिल्म में महाराज सूरजमल के इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है.

फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सैनन और संजय दत्त अहम भूमिका में नजर आए थे.

 

ये भी पढ़ें-    Good Newwz : घटिया मजाक के लिए राम का अपमान, अक्षय कुमार पर भड़के फैंस

रेडी होने के लिए शाहरुख खान लेते हैं पांच घंटे, पत्नी गौरी ने किया खुलासा

Related Posts