Coronavirus Lockdown: सालों बाद फिर से दूरदर्शन पर टेलिकास्ट होगी रामायण और महाभारत

रामयण (Ramayan) में राम का किरदार अरुण गोविल (Arun Govil) ने निभाया था. वहीं सीता ने दीपिका चिखलिया, अरविंद त्रिवेदी ने रावण और दारा सिंह ने हनुमान की भूमिका निभाई थी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के कारण देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में लोग घर में रहने को मजबूर हैं.  इस वायरस की मार एंटरटेनमेंट इडस्ट्री पर भी पड़ी है. सभी फिल्मों और टेलीविजन शो की शूटिंग को बंद कर दिया गया है, जिस कारण चैनल रिपीट शो दिखा रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इस बीच मीडिया गलियारों में खबर है कि दूरदर्शन पर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ को दोबारा टेलिकास्ट करने का फैसला किया गया है. प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर (Shashi Shekhar) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि टीवी धारावाहिक रामायण और महाभारत को एक बार फिर प्रसारित करने के लिए राइट्स ऑथोरिटीज के साथ बातचीत चल रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इन पौराणिक शोज को को कब तक और किस स्लॉट में शुरू किया जाएगा इस पर बात करते हुए उन्होंन कहा कि इसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी.

एक रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर लगातार मांग उठ रही है कि रामायण और महाभारत के रिपीट टेलिकास्ट दिखाए जाने चाहिए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रामानंद सागर की रामायण (Ramayan)  25 जनवरी, 1987 से 31 जुलाई 1988 तक चली. रामयण में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था. वहीं सीता ने दीपिका चिखलिया, अरविंद त्रिवेदी ने रावण और दारा सिंह ने हनुमान की भूमिका निभाई थी. हाल ही में ये सभी कलाकार ‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आए थे. शो में उन्होंने बताया कि किस तरह लोग उन्हें सच में भगवान का दर्जा देने लगे थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

वहीं बी.आर चोपड़ा की महाभारत (Mahabharat) ने भी लोगों के दिमाग पर अमिट छाप छोड़ी है. महाभारत की शूटिंग 2 अपैल, 1988 में शुरू हुई थी. नितीश भारद्वाज ने कृष्ण, रूपा गांगुली ने द्रोपदी के रूप में और पुनीत इस्सर ने दुर्योधन की भूमिका निभाई थी.

Related Posts