आज से रामायण-महाभारत का टेलीकास्ट, दूसरे चैनल भी दिखाएंगे कई यादगार सीरियल्स

मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने दोनों पौराणिक सीरियल्स का समय बताने के साथ कहा कि अगर आपके यहां दूरदर्शन और डीडी भारती नहीं आते हैं तो अपने केबल ऑपरेटर से बात कीजिए. केबल ऑपरेटर को यह दोनों चैनल देना अनिवार्य है.
Ramayan Mahabharat Telecast Again, आज से रामायण-महाभारत का टेलीकास्ट, दूसरे चैनल भी दिखाएंगे कई यादगार सीरियल्स

कोरोना वायरस (Coronavirus) के देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते कई टीवी सीरियल्स की शूटिंग प्रभावित हुई है, जिसके कारण चैनल्स शोज का रिपीट टेलीकास्ट करने पर मजबूर हैं. अब दर्शक इन रोज रिपीट टेलीकास्ट को देखकर बोर हो गए हैं और यह बात चैनल्स भी बहुत अच्छे से समझते हैं. लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही लोग मांग कर रहे थे कि फिर से रामानंद सागर की रामायण और बी.आर चोपड़ा की महाभारत दिखाई जाए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अब सरकार ने लोगों की सुन ली और आज से लोग दूरदर्शन पर रामायण और डीडी भारती पर महाभारत देखने का आनंद ले सकेंगे. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रामायण और महाभारत के दूरदर्शन और डीडी भारती पर टेलीकास्ट होने की घोषणा की. आज अपने एक ट्वीट में उन्होंने दोनों पौराणिक सीरियल्स का समय बताने के साथ-साथ यह भी कहा कि अगर आपके यहा दूरदर्शन और डीडी भारती नहीं आते हैं तो अपने केबल ऑपरेटर से बात कीजिए. केबल ऑपरेटर को यह दोनों चैनल देना अनिवार्य है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दूरदर्शन के बाद अब कई अन्य चैनल्स का नाम भी सामने आया है, जो कि अपने पुराने सीरिल्स को शुरू करने पर विचार कर रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सबसे पहले कलर्स चैनल की बात करते हैं. कलर्स अपने इवनिंग स्लॉट में बेलन वाली बहू, भाग बकूल भाग और दिल से दिल जैसे मशहूर सीरियल्स को वापस ला रहा है. कलर्स पर प्राइमटाइम की शुरुआत फिदा, छोटी सरदारनी, ‘शक्ति … अस्तित्वा के एहसास की, बैरिस्टर बाबू, शुभारंभ और नाटी पिंकी की लंबी लव स्टोरी के साथ होगी. वहीं बिग बॉस 13 रात के 10 बजे फिर से दिखाया जाएगा. यह सारी बाते चैनल ने अपनी एक प्रेस रिलीज में कही.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

इसी तरह जी टीवी पर राम कपूर और साश्री तंवर का मशहूर सीरियल करले तू भी मोहब्बत, शरमन जोशी का बारिश, रोहित रॉय और गुरदीप कोहली का कहने को हमसफर हैं फिर से टेलिकास्ट होने जा रहे हैं. ये तीनों ही शो एकता कपूर के हैं. इनके अलावा दर्शकों के पास कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य, कसम से, ब्रह्मरक्षक जैसे सीरियल्स के भी ऑप्शन हैं.

स्टार प्लस ने कहा कि वो नए शो महाराज की जय हो को एयर करने के बारे में सोच रहे हैं. इसके अलावा वे हॉटस्टार की पुरानी हिट सीरीज राधाकृष्णन और हॉस्टेजेस को ला रहे हैं. इसके अलावा वो नई फिल्मों के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर पर भी विचार कर रहे हैं, ताकि दर्शकों का मनोरंजन होता रहे.

सिर्फ टीवी शो और वेब शो ही नहीं, दर्शक प्रतीक कुहड़, वीर दास, वर्षा काले, कामाक्षी खन्ना, म्यूजिक बैंड इंडियन ओशियन और ऐसी तैसी डेमोक्रेसी टीम जैसे कलाकारों की प्रफोर्मेंस इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर जाकर देख सकते हैं. यूजर्स को केवल बुकमायशो पर रजिस्टर करने की जरूरत है और वो आसानी से फ्री में शो स्ट्रीम कर सकते हैं.

Related Posts