रणवीर कराएंगे ’83’ की यादें ताज़ा, कैसे लॉर्ड्स में कपिल ने रचा था इतिहास

ranveer singh-kapil dev-kabir khan-film 82- ranveer singh 83-bollywood-kapil dev biopic-1983 cricket world cup-india first world cup-lords cricket world cup-1983 lords stadium, रणवीर कराएंगे ’83’ की यादें ताज़ा, कैसे लॉर्ड्स में कपिल ने रचा था इतिहास

क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी पर फिल्म बनने के बाद अब 1983 में भारत को क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव पर बॉलीवुड में फिल्म बनने जा रही है. इस फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर कबीर खान कर रहे हैं. वहीं कपिल देव की भूमिका में रणवीर सिंह नज़र आएंगे.

रणवीर सिंह स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ’83’ में कपिल देव की जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं को दिखाया जाएगा. इस फिल्म को लेकर रणवीर सिंह काफी उत्साहित हैं. रणवीर एक ऐसे कलाकार हैं जो कि फिल्मों में निभाए जाने वाले अपने किरदार को बहुत ही सहजता के साथ जीते और उसे निभाते हैं. इस फिल्म को लेकर रणवीर सिंह का कहना है कि वे कपिल देव से बहुत प्रेरित हैं और वे उनके किरदार के साथ पूरा इंसाफ करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कपिल देव जैसा दिखने और उनके जैसा व्यवहार सीखने के लिए वे कुछ समय कपिल देव के साथ भी बिताएंगे.

वहीं यह खबर भी सामने आई हैं कि कबीर खान इस फिल्म की शूटिंग इंग्लैंड के ऑइकोनिक क्रिकेट स्टेडियम लॉर्ड्स में करने की तैयारी में हैं. यह वही स्टेडियम है जहां पर कपिल देव के नेतृत्व में 1983 में भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था. यह भारत का पहला वर्ल्ड कप था और देश के लिए पहला वर्ल्ड कप जीतने के लिए कपिल देव को किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ा इस फिल्म में उन पहलुओं पर ध्यान दिया जाएगा. इस फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा, पंकज त्रिपाठी, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब, चिराग पाटिल, एमी वर्क नजर आएंगे.

आपको बता दें कि, इस फिल्म में उनके बचपन से लेकर 1983 में वर्ल्ड कप जीतने तक की जर्नी को दिखाया जाएगा. कैसे कपिल देव की 175 रनों की पारी ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में बने रहने की टीम इंडिया की उम्मीद जगाई. इसके अलावा फाइनल मैच में कैसे कपिल देव ने वेस्ट इंडीज़ के कप्तान रिचर्ड्स को कैच आउट किया.

Related Posts