Fake Followers Case: रैपर बादशाह से फिर पूछताछ करेगा क्राइम ब्रांच, जांच के दायरे में इंस्टाग्राम अकाउंट

बादशाह (Rapper Badshah) का इंस्टाग्राम अकाउंटट @badboyshah जांच के दायरे में है. बादशाह के इस अकाउंट पर फेक व्यूज को लेकर क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (Crime Intelligence Unit) जांच कर रही है.
Badshah questioned by Crime Branch, Fake Followers Case: रैपर बादशाह से फिर पूछताछ करेगा क्राइम ब्रांच, जांच के दायरे में इंस्टाग्राम अकाउंट

रैपर बादशाह (Rapper Badshah) को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच (Mumbai Police Crime Branch) ने सोशल मीडिया पर फेक फॉलोवर्स केस (Fake Followers Case) में आज यानि शुक्रवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. मुंबई पुलिस ने कल भी इस मामले में बादशाह से पूछताछ की थी. आज बादशाह को दोपहर एक बजे पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचना होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

फेक व्यूज को लेकर जांच कर रही क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट

दरअसल, बादशाह का इंस्टाग्राम अकाउंटट @badboyshah जांच के दायरे में है. बादशाह के इस अकाउंट पर फेक व्यूज को लेकर क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट जांच कर रही है. इससे पहले बादशाह को 3 अगस्त को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इस केस में अभी तक कुल 20 लोगों से पूछताछ की गई है.

ऑनालाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बादशाह के अलावा फेक फॉलोअर्स केस में कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज का भी नाम शामिल हैं. क्राइम ब्रांच की इंवेस्टिगेशन टीम इन अभिनेत्रियों को भी पूछताछ के लिए बुला सकती हैं. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इन अभिनेत्रियों में कौन-कौन शामिल हैं.

ऐसे आया मामला सामने

बताते चलें कि यह मामला उस समय सामने आया जब सिंगर भूमि त्रिवेदी ने फर्जी अकाउंट को लेकर केस दर्ज कराया था. भूमि इंडियन आइडल कंटेस्टेंट रह चुकी हैं. भूमि ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके नाम से सोशल मीडिया पर एक अकाउंट चल रहा है.

इस शिकायत के बाद 100 से ज्यादा हाई प्रोफाइल अकाउंट्स की जांच की गई. जांच में यह सामने आया है कि कई सेलिब्रिटी फेक फॉलोअर्स बढ़ाते हैं. इस फर्जी फॉलोअर्स बढ़ाने के काम में करीब 50 फर्म शामिल हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच, साइबर सेल की मदद से पूरे गिरोह का पता लगाने में लगी हुई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts