Drugs Case: जेल में ही रहेंगी रिया चक्रवर्ती, बॉम्बे हाई कोटे में सुनवाई 29 सितंबर तक टली

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच के दौरान सामने आए ड्रग्स मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया (Rhea Chakraborty) को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:57 am, Thu, 24 September 20
रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलेगी या नहीं, बॉम्बे हाई कोर्ट कल देगा फैसला

बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की जमानत की सुनवाई को 29 सिंतबर तक के लिए टाल दिया है. रिया मामले में आज सुनवाई होनी थी और इसके लिए कोर्ट भी तय हो चुकी थी लेकिन मामला केस के ज्यूरिडिक्शन को लेकर अटक गया.

केस एनसीबी के तहत आता है या फिर सीबीआई को इस बारे में कार्रवाई करनी चाहिए. इस मुद्दे पर बहस के बाद जज सारंग कोटवाल ने  दोनों पार्टियों से तैयार होकर आने को कहा और केस की अगली तारीख 29 सितंबर तक के लिए टाल दी. तब तक रिया को जेल में ही रहना होगा.

मुंबई (Mumbai) में बुधवार को भारी बारिश के चलते बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने छुट्टी घोषित कर दी थी, जिसके कारण ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका पर कल सुनवाई नहीं हो पाई. अभिनेत्री की जमानत याचिका पर आज यानी गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई होनी है. पर देखना होगा कि कोर्ट रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती को जमानत देता है या नहीं, क्योंकि रिया की जमानत अर्जी मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट दो बार खारिज कर चुकी है.

जस्टिस सारंग कोटवाल की बेंच रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करेगी. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के दौरान सामने आए ड्रग्स मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था. उधर, एनडीपीएस विशेष अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करने के बाद उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी. विशेष अदालत ने मंगलवार को उनकी न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें- दीपिका, सारा, रकुल प्रीत और श्रद्धा को शिकंजे में कसने का ये है NCB का प्लान

याचिका में रिया ने दीं ये दलीलें

रिया चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका में कहा है कि वह निर्दोष हैं और एनसीबी जानबूझ कर उन पर और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहा है. रिया का कहना है कि वह ‘विच हंट’ का शिकार हुई हैं.

रिया चक्रवर्ती ने कहा कि यह सब उसके मानसिक स्वास्थ्य और सेहत पर बुरा असर डाल रहा है. हिरासत की अवधि बढ़ने से उन्होंने अपनी मानसिक स्थिति और भी बिगड़ जाने की बात याचिका में कही है. इतना ही नहीं रिया ने अपनी याचिका में ये भी आरोप लगाया है कि सुशांत ने उनका और उनके भाई शोविक का ड्रग्स के लिए इस्तेमाल किया.

बॉलीवुड की कई हस्तियों के ड्रग्स लिंक

रिया के भाई शोविक को सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के साथ 5 सितंबर को एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किया गया था. शोविक पर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने और देने का आरोप लगा है. इस मामले में एनसीबी द्वारा अभी तक करीब 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

वहीं, रिया और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड की कई हस्तियों के ड्रग्स लिंक सामने आए हैं. दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और श्रद्धा कपूर के नाम सामने आने के बाद एनसीबी ने सभी को 25 सितंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा है.

ये भी पढ़ें- डांस शो पर हुआ था प्यार, जानिए कौन हैं ड्रग्स मामले में फंसे एबीगेल और सनम

बॉलीवुड के ए लिस्टर कलाकारों में इन अभिनेत्रियों के अलावा एनसीबी की रडार पर और कौन-सी हस्तियां हैं यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा. हालांकि, बॉलीवुड का ड्रग्स लिंक सामने आने के बाद अब हर जगह फिल्म इंडस्ट्री की आलोचना हो रही है. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री दो धड़ में बंट गई हैं, जिसके बाद इंडस्ट्री में कलाकारों द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है.

टीवी इंडस्ट्री पर भी कस रहा एनसीबी का शिकंजा

वहीं एनसीबी के शिकंजे में अब फिल्म ही नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी आ रहे हैं. बुधवार को अभिनेत्री एबीगेल पाण्डे और डांसर सनम जौहर को पूछताछ के लिए एनसीबी ने अपने दफ्तर बुलाया था. ये खबर उनके चाहने वालों के लिए किसी शॉक से कम नहीं थी. कहा जा रहा है कि ड्रग्स पेडलिंग के आरोपी अनुज केशवानी और राहिल से पूछताछ के दौरान इन दोनों के नाम सामने आए.