बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू, क्या रिया- शोविक को मिलेगी जमानत?

रिया चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका में कहा है कि वह निर्दोष हैं और एनसीबी जानबूझ कर उन पर और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहा है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:34 am, Tue, 29 September 20
बॉम्बे हाई कोर्ट में आज रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. (फाइल फोटो)

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) में आज यानी मंगलवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरु हो गई है. रिया के वकील सतीश मानेशिंदे उनका केस कोर्ट में पेश कर रहे हैं.

सुनवाई शुरु होते ही सतीश मानेशिंदे ने केस के ज्यूरिडिक्शन पर जैसे ही सवाल उठाया तो जज सारंग कोटवाल ने उन्हें कहा कि वो एनडीपीएस एक्ट में ये बताएं कि इस बात की दलीलें पेश करें कि एनडीपीस के इस मामले में  बेल हो सकती है या नहीं. 

उनके साथ-साथ उनके भाई शोविक (Showik Chakraborty), सुशांत के पूर्व कर्मचारी सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), दीपेश सावंत (Dipesh Sawant) और ड्रग पैडलर बाशित परिहार (Bashit Parihar) की जमानत याचिका पर भी सुनवाई होगी.

दरअसल इससे पहले मामले की सुनवाई 24 सितंबर को होनी थी लेकिन मामला ज्यूरिडिक्शन को लेकर अटक गया. केस एनसीबी के तहत आता है या फिर सीबीआई को इस बारे में कार्रवाई करनी चाहिए. इस मुद्दे पर बहस के बाद जज सारंग कोटवाल ने दोनों पार्टियों से तैयार होकर आने को कहा और केस की अगली तारीख 29 सितंबर तक के लिए टाल दी.

यह भी पढ़ें: सुशांत के परिवार के भारी दबाव के बाद जागी सीबीआई, कहा- एम्स के संपर्क में हैं, जांच जारी

याचिका में रिया ने दीं ये दलीलें

रिया चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका में कहा है कि वह निर्दोष हैं और एनसीबी जानबूझ कर उन पर और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहा है. रिया का कहना है कि वह ‘विच हंट’ का शिकार हुई हैं.

रिया चक्रवर्ती ने कहा कि यह सब उसके मानसिक स्वास्थ्य और सेहत पर बुरा असर डाल रहा है. हिरासत की अवधि बढ़ने से उन्होंने अपनी मानसिक स्थिति और भी बिगड़ जाने की बात याचिका में कही है. इतना ही नहीं रिया ने अपनी याचिका में ये भी आरोप लगाया है कि सुशांत ने उनका और उनके भाई शोविक का ड्रग्स के लिए इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की पसंद क्लासी कपड़े, जानिए क्या है केबीसी की स्टाइलिस्ट की राय

आज की सुनवाई अहम क्यों?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज की सुनवाई इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि शनिवार को दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ करने के बाद एनसीबी के डेप्यूटी डायरेक्टर एम.ए. जैन ने मीडिया से कहा था कि वह अपनी जांच की जानकारी के बारे में अब कोर्ट में बताएंगे.

बता दें, बॉलीवुड (Bollywood) की तीनों बड़ी अभिनेत्रियों ने एनसीबी के सामने किसी भी प्रकार के ड्रग्स का सेवन करने से इनकार किया. वहीं दीपिका ने एनसीबी अधिकारियों से पूछताछ के दौरान कहा कि माल का मतलब ड्रग्स नहीं है. हालांकि, एनसीबी ने अपने एक बयान में कहा है कि उन्होंने किसी भी अभिनेत्री को क्लीन चिट नहीं दी है.

साथ ही संकेत दिया कि उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. फिलहाल, एनसीबी ने दीपिका, करिश्मा, रकुल, श्रद्धा, सारा, जया साहा और सिमोन खंबाटा के फोन इंडियन इविडेंस ऐक्ट के तहत जब्त कर लिए हैं.