फिल्मफेयर या ऐसे ‘स्टूपिड अवॉर्ड्स’ लेने नहीं जाऊंगा: सलमान खान

सलमान का ये पुराना वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सलमान खान कह रहे हैं कि वो  फिल्मफेयर या किसी तरह का 'स्टूपिड अवॉर्ड' कभी नहीं लेने जाएंगे.

सोशल मीडिया पर सलमान खान का एक पुराना वीडियो आज कल खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सलमान खान कह रहे हैं कि वो  फिल्मफेयर या किसी तरह का ‘स्टूपिड अवॉर्ड’ कभी नहीं लेने जाएंगे. ये वीडियो हाल ही में हुए फिल्म फेयर अवार्ड की वजह से भी खूब चर्चा में है क्योंकि इस बार ‘गली बॉय’ को सबसे ज्यादा अवॉर्ड्स मिले जिसके कारण लोग काफी खफा हैं.

सलमान इस वीडियो में कह रहे हैं- ‘ मुझे लगता है कि जिन लोगों को खुद पर भरोसा नहीं होता, उन्हीं को अवॉर्ड्स की जरूरत होती है. मैं कभी फिल्म फेयर या कोई बेवकूफाना अवॉर्ड लेने नहीं जाउंगा. हां अगर नेशनल अवॉर्ड मिले तो जरूर लूंगा क्योंकि वो प्रतिष्ठित है.’

आगे सलमान ने कहा- ‘कुछ मैगजीन्स हैं जो हमारे ही बलबूते चल रही हैं. स्टार्स के इंटरव्यू के वजह से जो मैगजीन चल रही हैं वो आपको बुलाते है और कहते हैं कि वो आपको अवॉर्ड देंगे. आप जाते हो और परफॉर्म करते हो. फिर आप उसको पान पराग और मानिकचंद को भेज दो और हम बेवकूफो की तरह सूट-बूट पहन के बैठे हैं और अवॉर्ड ले रहे हैं. ये ऐसा है जैसे कल मेरे ड्राइवर, स्पॉट बॉय या मेकअप मैन मुझसे कहें कि बाबा आज हम आपको अवॉर्ड देते हैं. ये बेवकूफाना है.’

सलमान के इस वीडियो को कुछ लोग पसंद कर रहे हैं और तारीफ कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग सलमान खान को ही ट्रोल कर रहे हैं.

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, ‘ सलमान भाई ने जो कहा है वो एकदम सच है.

वहीं दूसरे यूजर ने सलमान खान पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘ लेकिन अवॉर्ड मिलने के लिए एक्टिंग भी तो आने चाहिए. तुम्हें अवार्ड मिले और तुम न लो तो कहना अच्छा लगता है. अगर मिले ही नहीं तो ऐसा बोलना ही पड़ता है. इज्जत का सवाल है’.

भले ही ये वीडिया काफी पुराना हो लेकिन ये पहली बार नहीं था जब सलमान ने इंडियन अवॉर्ड्स पर अपनी टिप्पणी दी हो. पहले भी कई मौकों पर भाई जान ने खुलकर अवॉर्ड फंक्शन पर अपनी राय बेबाकी से लोगों के सामने रखी है. आपको बता दें कि फिल्म फेयर 2020 में  रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ ने 13 अवॉर्ड्स जीत कर इतिहास रच दिया. तभी से सोशल मीडिया पर #BoycottFilmFare खूब ट्रेंड कर रहा है.