जो सरकार की आलोचना करता है उसे एंटी-नेशनल करार दे दिया जाता है: शबाना आज़मी

यह बात शबाना आज़मी ने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में कही. इस इवेंट में शबाना आज़मी ने ये बातें कहीं, वहां पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे.
Shabana Azmi, जो सरकार की आलोचना करता है उसे एंटी-नेशनल करार दे दिया जाता है: शबाना आज़मी

इंदौरा: हिंदी फिल्म जगत की जानीमानी अभिनेत्री शबाना आज़मी ने शनिवार को कहा कि इन दिनों ऐसा माहौल है, जो भी सरकार की आलोचना करता है उसे एंटी-नेशनल करार दे दिया जाता है.

यह बात शबाना आज़मी ने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में कही. इसके साथ ही शबाना ने कहा कि इससे किसी को डरने की जरुरत नहीं है, क्योंकि किसी को उनके सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं है. इस इवेंट में शबाना आज़मी ने ये बातें कहीं, वहां पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे.

शबाना आज़मी ने कहा, “हमारे देश के लिए यह जरूरी है कि हम अपनी खामियों की तरफ इशारा करें. अगर हम ऐसा नहीं करते तो हमारी स्थिति कभी भी नहीं सुधर सकती. वहीं देश का माहौल ऐसा है कि अगर हम सरकार की आलोचना करते हैं, तो हम देश-विरोधी करार दे दिए जाते हैं. हमें इससे डरने की जरूरत नहीं है. उनके सर्टिफिकेट की किसी को आवश्यकता नहीं है.”

इसके बाद शबाना आज़मी ने कहा, “हम गंगा-जमनी संस्कृति में पले-बढ़ें है. इस प्रकार की स्थिति में हमें किसी के आगे घुटने नहीं टेकने चाहिए. हमारा देश भारत बहुत ही खूबसूरत है और इस देश को विभाजित करने का किसी को भी कोई मौका नहीं देना चाहिए.”

 

ये भी पढ़ें-     Video Viral: जब लंदन में रॉयल पैलेस के सामने शिल्पा शेट्टी पति से बोलीं- ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’

‘प्रेमिका को थप्पड़ न मार सके, तो नहीं हैं इमोशन्स’, ‘कबीर सिंह’ विवाद पर डायरेक्टर का बयान

Related Posts