डेंगू पर शबाना आजमी ने कही ये बात, केजरीवाल बोले…

मानसून के इस मौसम में दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, देहरादून और देश के अन्य हिस्सों में मच्छरों से होने वाली बीमारी डेंगू पूरे भारत में लगातार बढ़ रही है.

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी इस बात से वाकई में बेहद हैरान हैं कि मुंबई में ज्यादातर लोग बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारियों को डेंगू के मच्छरों की जांच के लिए अपने घरों में घुसने नहीं देते हैं.

इसे लेकर शनिवार को शबाना आजमी ने ट्वीट किया, “मैं उस वक्त हैरान हो गई जब डेंगू के लिए मेरे घर की जांच करने आए बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि लोग उन्हें अपने घरों में घुसने नहीं देते हैं.”

घर में जमे हुए पानी जहां डेंगू के मच्छर अंडे देते हैं, उसको लेकर लोगों को सावधान करते हुए उन्होंने इसी ट्वीट में आगे लिखा, “फलों के गमले डेंगू के प्रजनक हैं. पानी को बिना भूले हर रोज बदलना चाहिए. अपने घरों में देखें कि कहीं पानी जमा हुआ तो नहीं है.”

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट करते हुए शबाना आजमी ने लिखा, “मैं अरविंद केजरीवाल का समर्थन करती हूं. अगर हम सभी हर रविवार सुबह मात्र 10 मिनट के लिए अपने घरों का मुआयना करने पर खर्च करें तो हम डेंगू पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं. हमें देखना होगा कि हमारे घर में किसी भी स्थान पर पानी नहीं जमा हो और अगर जमा है तो उसे हटा दें या उसके ऊपर तेल डाल दें. 10 हफ्ते, 10 बजे ,10 मिनट.”

वहीं शबाना आजमी का डेंगू के प्रति जागरुक होने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका शुक्रिया अदा किया. केजरीवाल ने लिखा, “धन्यवाद शबाना जी, आपका समर्थन लाखों को इस अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा.”

मानसून के इस मौसम में दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, देहरादून और देश के अन्य हिस्सों में मच्छरों से होने वाली बीमारी डेंगू पूरे भारत में लगातार बढ़ रही है.

खबरों के मुताबिक, हैदराबाद में 13 साल के एक लड़के और कोलकाता में 24 साल की एक युवती ने इस बीमारी के कारण दम तोड़ दिया. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि तेलंगाना में डेंगू ने 50 लोगों की जान ले ली है. देहरादून में डेंगू से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है.

 

ये भी पढ़ें-    ‘ड्रीमगर्ल’ आयुष्मान को जब एयरपोर्ट पर देख कर चिल्लाने लगे लोग, ऐसे किया रिएक्ट

सोशल मीडिया पर इन तस्‍वीरों से गदर मचाती हैं राधिका आप्‍टे