Shershaah : कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार में जच रहे हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, देखें फर्स्ट लुक

विक्रम बत्रा के दोस्त और दुश्मन उनकी बहादुरी को देखते हुए उन्हें 'शेरशाह' कह कर बुलाते थे.

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा आज 35 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड हस्तियां उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रही हैं. सिद्धार्थ के 35वें जन्मदिन को और खास बनाने के लिए उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शेरशाह’ का फर्स्ट लुक शेयर किया गया है. पोस्टर में सिद्धार्थ मल्होत्रा सेना की वर्दी में दमदार लुक में दिखाई दे रहे हैं.

ये फिल्म करण जौहर के डायरेक्शन में बन रही है. करण ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- ‘हम करगिल वॉर के हीरो के सम्मान में अपना सर झुकाते हैं और अपनी फिल्म के माध्यम से श्रद्धांजलि देते हैं.

वहीं फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा करगिल वॉर के हीरो शेरशाह यानि कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल निभा रहे हैं. सिद्धार्थ ने भी अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- ‘बहादुरी और शहादत के अलग-अलग रंगों को बड़े स्क्रीन पर उकेरना मेरे लिए सम्मान की बात है. कैप्टन विक्रम बत्रा की जीवन यात्रा को श्रद्धांजलि और उनकी अनकही कहानी को सभी के सामने ला रहे हैं.’

कैप्टन विक्रम बत्रा की बात करें तो वे भारतीय सेना के जांबाज ऑफिसर थे. विक्रम बत्रा के दोस्त और दुश्मन उनकी बहादुरी को देखते हुए उन्हें ‘शेरशाह’ कह कर बुलाते थे. कैप्टन विक्रम बत्रा करगिल युद्ध में दुश्मनों से लड़ते हुए 24 साल की उम्र में शहीद हो गए थे.

आज भी करगिल युद्ध में उनकी वीरता और योगदान के लिए उन्हें याद किया जाता है. करगिल युद्ध में जाने से पहले उन्होंने कहा था- ‘या तो मैं जीत के बाद तिरंगा लहराकर आऊंगा या फिर उसी तिरंगे में लिपट कर आऊंगा, लेकिन आऊंगा जरूर.’ कैप्टन विक्रम बत्रा को उनकी वीरता के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था.

 

ये भी पढ़ें- लंदन में सोनम कपूर पर जोर-जोर से क्यों चिल्लाया कैब ड्राइवर?  

Bigg Boss 13 : फैमिली वीक शुरू, पापा ने शहनाज को दी कसम- सिद्धार्थ से खत्‍म कर दो रिश्‍ता