सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’ को बायकॉट करने की मांग, जानें क्या है वजह?

ट्विटर पर #BoycottDabangg3 तो ट्रेंड कर ही रहा है, लेकिन साथ ही जो सलमान के प्रशंसक हैं वे भी पीछे नहीं है. उन्होंने इस फिल्म का समर्थन करते हुए #AwaitingDabangg3 को ट्विटर पर ट्रेंड करा दिया है.

सलमान खान का विवादों से रिश्ता कोई नया नहीं है. वह आए दिन ‘बिग बॉस’ की वजह से या तो फिर अपनी फिल्मों की वजह से सुर्खियों में बने ही रहते हैं. हाल ही में उनकी आने वाली फिल्म ‘दबंग 3’ में ‘हुड हुड दबंग’ गाने पर हुए विरोध ने उनकी रातों की नींद उड़ाकर रख दी है.

हिन्दू जनजागृति समिति ने इस गाने का विरोध किया है. हालिया खबरों की मानें तो इस गाने में ब्रह्मा, विष्णु और महेश के रूप में तीन जन को दिखाया गया है. इस गाने में आप सलमान खान को साधुओं के साथ नाचते हुए देख सकते हैं और वह तीन लोगों से आशीर्वाद लेते हुए भी हमें दिखाई देते हैं.

अब इस गाने को लेकर लोग ट्विटर पर फिल्म का बायकॉट करने की मांग भी उठा रहे हैं. ट्विटर पर #BoycottDabangg3 तो ट्रेंड कर ही रहा है, लेकिन साथ ही जो सलमान के प्रशंसक हैं वे भी पीछे नहीं है. उन्होंने इस फिल्म का समर्थन करते हुए #AwaitingDabangg3 को ट्विटर पर ट्रेंड करा दिया है.

क्यों उठा विवाद?

हिन्दू जनजागृति समिति के हिसाब से इस गाने में साधुओं को बहुत ही घिनौने तरीके से दिखाया गया है. साथ ही उनका ये भी कहना है कि साधुओं को इस तरीके से नाचते हुए दिखाए जाने से हिन्दू समाज की भावनाएं आहत होती हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में हिन्दू जनजागृति समिति के सुनील घनवट कहते हुए दिख रहे हैं कि अगर ‘दबंग 3’ के डायरेक्टर में मौलवियों और पादरियों को इस तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत नहीं है तो वह साधुओं को इस तरह से नाचते हुए और गिटार बजाते हुए कैसे दिखा सकते है.

‘दबंग 3’ और विवादों का पुराना नाता

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सलमान खान की फिल्म इस तरह के विवादों में घिरी है. इस साल अप्रैल के महीने में ‘दबंग 3’ की शूटिंग जब मध्य प्रदेश में हो रही थी, तो सेट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. इस तस्वीर में एक शिवलिंग को कुछ लकड़ी के टुकड़ों से ढका हुआ दिखाया गया था और लोग उसपर खड़े थे. इसे लेकर भी काफी विरोध हुआ था.

सलमान खान की दबंग सीरीज की फिल्में बॉलीवुड की सबसे फेमस फिल्म सीरीज में से है. इसके दूसरे भाग की सफलता के चलते सलमान इसका तीसरा भाग 20 दिसंबर 2019 को रिलीज करने वाले हैं. इस फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा और अरबाज खान भी अहम किरदारों में दिखेंगे. इतना ही नहीं ये फिल्म साउथ के मशहूर अभिनेता और बिग बॉस कन्नड़ के होस्ट किच्छा सुदीप इस फिल्म में मुख्य विलन की भूमिका में दिखेंगे. साथ ही नेशनल अवार्ड से सम्मानित निर्देशक महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर की ये डेब्यू फिल्म है.

 

ये भी पढ़ें-   अब फिल्‍मों और गानों में महिलाओं पर हिंसा वाले सीन दिखाए तो…

एक डायलॉग को लेकर विवादों में फंसी फिल्म ‘पानीपत’, पेशवा बाजीराव के वंंशज ने दी कोर्ट जाने की धमकी