Corona काल में मदद की मिसाल बने सोनू सूद, बर्थडे पर आज 50 हजार लोगों के लिए मेडिकल कैंप्स

सोनू (Sonu Sood) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म 'कल्लाजहगर' से की थी. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म शहीद-ए- आजम थी जो साल 2002 में रिलीज हुई थी. फिल्म में सोनू सूद ने भगत सिंह (Bhagat Singh) का किरदार निभाया था.

भटके हुए प्रवासी मजदुरों को घर पहुंचाना हो, विदेश में फंसे हुए लोगों को अपने देश लाना हो या फिर कोई बेघर हो जाए तो उसे छत दिलवाना हो. सभी कड़ियों को जोड़ने पर एक ही नाम सामने आता है. वो हैं सोनू सूद. आज उनका जन्मदिन है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पिछले कुछ वक्त में सोनू सूद को सोशल मीडिया पर सुपर हीरो से लेकर भगवान तक कहा जाने लगा है. किसी ने अपनी दुकान का नाम तो किसी ने अपने बच्चे का नाम सोनू सूद रख लिया. यहां तक कि लोग उनकी मूर्ति और मंदिर तक बनवाने चल पड़े. अगर कोरोना महामारी के बीच किसी ने सबसे ज्यादा लोगों की मदद की और उनका दिल जीता तो वो सोनू हैं. नेता से अभिनेता और बच्चे से बुजर्ग तक हर किसी ने सोनू सूद को सुपर हीरो बताया है.

कई भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग

30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी अभिनय करते हैं. साउथ से लेकर बॉलीवुड तक मशहूर हो चुके सोनू सूद इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग कर चुके हैं. सोनू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म ‘कल्लाजहगर’ से की थी. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म शहीद-ए- आजम थी जो साल 2002 में रिलीज हुई थी. फिल्म में सोनू सूद ने भगत सिंह का किरदार निभाया था.

जन्मदिन पर देशभर में मेडिकल कैंप्स

अपने बर्थडे पर सोनू ने देशवासियों के लिए बहुत बड़ी मदद का ऐलान किया है. वो देशभर में मेडिकल कैंप्‍स ऑर्गनाइज कर रहे हैं. इस मुहिम से 50 हज़ार लोगों के जुड़ने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस मुहिम के लिए सोनू ग्राम पंचायतों के मुखिया से संपर्क कर रहे हैं ताकि कैंप के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ख्‍याल रखा जाए.

बहन-बेटियों की खास तौर पर मदद

हाल ही में उन्होंने माउंटेन मैन दशरथ मांझी के परिवार की भी आर्थिक रूप से मदद की और बेटी की पढाई का खर्चा उठाने का वादा किया. ऐसे ही कई उदाहरण हमारे सामने हैं. सोनू सूद हल खींचती लड़की को सोशल मीडिया पर देखा तो ट्रैक्टर पहुंचा दिया. किसी को घर तो किसी को छत देकर उसकी मदद की. शारदा नाम की एक लड़की को नौकरी दिलवाई जो अपनी जॉब चले जाने से मां के साथ सब्जी बेच रही थी.

‘प्रतिज्ञा’ एक्टर अनुपम श्याम के इलाज के लिए भी सोनू सूद आगे आए. किडनी समस्या के कारण ICU में एडमिट होने पर एक्टर ने आर्थिक मदद की मांग की थी. आज सोनू सूद के फैंस उनके बर्थडे को देशभर में सामाजिक काम के साथ अलग-अलग तरह से सेलिब्रेट कर रहें हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts