साउथ की मशहूर एक्ट्रेस विजया निर्मला का निधन, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

फिल्मी दुनिया की सूझबूझ विजया निर्मला को विरासत में मिली थी, क्योंकि उनके पिता एक फिल्म प्रोडक्शन में काम करते थे.

हैदराबाद: साउथ फिल्मों की जानीमानी अदाकारा और निर्देशक विजया निर्मला का गुरुवार को 73 की उम्र में निधन हो गया. विजया निर्मला ने गच्ची बावली कॉन्टिनेंटल अस्पताल में आखिरी सांस ली.

विजया निर्मला ने करीब 200 फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे तेलुगु सिनेमा के लिए करीब 40 फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं. अभिनय और निर्देशन के अलावा साउथ की इस अभिनेत्री ने प्रोड्यूसर के तौर पर भी हाथ आजमाया था.

साल 2002 में एक महिला निर्देशक के तौर पर सबसे ज्यादा फिल्मों का निर्देशन करने के लिए उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था. साल 2008 में तेलुगु सिनेमा को दिए अपने योगदान के लिए निर्मला को रघुपति वैंकया अवॉर्ड से नवाजा गया था.

फिल्मी दुनिया की सूझबूझ विजया निर्मला को विरासत में मिली थी, क्योंकि उनके पिता एक फिल्म प्रोडक्शन में काम करते थे. विजया जब सात साल की थी तब उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर फिल्म रेखई से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था.

11 साल की उम्र में उन्होंने तेलुगु सिनेमा में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीता. तेलुगु के अलावा उन्होंने कई तमिल फिल्मों में भी काम किया.

ये भी पढ़ें-    ‘सुपर 30’ के रियल हीरो आनंद कुमार ने कैंब्रिज के स्टूडेंट्स को दिखाया फिल्म का ट्रेलर

किंग खान के बॉलीवुड में पूरे हुए 27 साल, वीडियो शेयर कर शाहरुख ने फैन्स को कहा- Thank You