‘पता नहीं कब मौत आ जाए’, SUPER 30 के फाउंडर आनंद कुमार को हुआ ब्रेन ट्यूमर

आनंद कुमार ने खुलासा किया कि वो एकॉस्टिक न्यूरोमा नामक बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें दिमाग से लेकर कान तक जाने वाली नस के छोर पर ट्यूमर हो जाता है.

मुंबई: ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘सुपर 30’ कल यानि 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है, जिसमे वे बिहार के आनंद कुमार का रोल निभा रहे हैं.

आनंद कुमार पटना के रहने वाले माथेमैटिशन हैं और इन्होंने ही ‘सुपर 30’ की स्थापना की है. आनंद कुमार गरीब बच्चों को फ्री में IIT का एंट्रेंस क्लियर कराने की कोचिंग देते हैं.

12 जुलाई को फिल्म रिलीज होने वाली है और इसके एक दिन पहले ही बेहद दुखद खबर सामने आयी है. आनंद कुमार ने खुलासा किया की वो एकॉस्टिक न्यूरोमा नामक बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें दिमाग से लेकर कान तक जाने वाली नस के छोर पर ट्यूमर हो जाता है. आसान शब्दों में कहे तो आनंद को ब्रेन ट्यूमर हुआ है.

इसका खुलासा आनंद कुमार ने एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में किया. एएनआई से बातचीत के दौरान आनंद कुमार ने कहा, “इस फिल्म के राइटर चाहते हैं कि फिल्म को मैं जल्द से जल्द परमिट दूं. आप नहीं जानते कि जिंदगी में कब मौत आ जाए, इसलिए मैं चाहता हूं कि यह बायोपिक मेरे सामने आ जाए.”

रिपोर्ट के अनुसार आनंद कुमार ने कहा, “साल 2014 में मेरी स्थिति यह थी कि मैं सीधे कान से सुन भी नहीं पाता था. मैंने पटना में कई ट्रीटमेंट कराए और कई सारे टेस्ट कराने के बाद मुझे पता चला कि सीधे कान से सुनने की मेरी 80 से 90 प्रतिक्षत क्षमता जा चुकी है.”

“इसके बाद मैंने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चेक कराया और डॉक्टर्स ने फिर से कई सारे टेस्ट किए. टेस्ट रिपोर्ट्स आने के बाद उन्होंने मुझे बुलाया और बताया कि मेरे कान में कोई दिक्कत नहीं है बल्कि ये सब ट्यूमर के कारण हो रहा है, जो कि कान की नस के जरिए दिमाग तक जाता है. जैसे ही मुझे यह पता चला मेरे होश उड़ गए.”

फिल्म को लेकर आनंद ने कहा, “मैं चाहता हूं कि जब तक मैं जिंदा हूं मेरे सफर को सही तरीके से वर्णित किया जाए, इसलिए मैंने 13 बार स्क्रिप्ट पढ़ी.”