राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, राजा वही बनेगा जो हकदार होगा: सुपर 30

आनंद कुमार ने अपने परिवार के संग इस फिल्म का ट्रेलर देखा और अपने ट्विटर हैंडल से इमोशनल ट्वीट किया.
Super 30, राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, राजा वही बनेगा जो हकदार होगा: सुपर 30

नई दिल्ली: फिल्म सुपर 30 का ट्रेलर आ चुका है. इस फिल्म ऋतिक रोशन लीड रोल में हैं. फिल्म की कहानी गणितज्ञ आनंद कुमार की जिंदगी पर आधारित है, जो हर साल आर्थिक रूप से पिछड़े स्टूडेंट्स को आईआईटी-जेईई की तैयारी करवाते हैं.

फिल्म में ऋतिक, बिहार के मैथमेटिशियन आनंद के किरदार को निभाते हुए नजर आएंगे. इसमें उनके साथ मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर भी हैं. इसे नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और रिलायन्स एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म को डायरेक्टर किया है विकास बहल ने. दर्शक इस फिल्म को 12 जुलाई को बड़े पर्दे पर देख सकेंगे.

सभी सुपरहीरो कैप नहीं पहनते हैं. कुछ हाथों में चॉक और किताबें भी थामें रहते हैं. ‘सुपर 30’ फिल्म के ट्रेलर की इस एक झलक से पता चलता है कि किस तरह से अभिनेता ऋतिक रोशन, पटना के रहने वाले गणीतज्ञ आनंद कुमार के किरदार में ढल गए हैं.

आनंद कुमार आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को इंजीनियर या वैज्ञानिक बनने में उनकी मदद करते हैं.

‘राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा. राजा वही बनेगा, जो हकदार होगा’. ट्रेलर में ऋतिक काफी भारी आवाज में यह कहते हुए नजर आ रहे हैं. वह भारतीय शिक्षा प्रणाली में वर्ग असमानता के प्रचलित मुद्दे पर प्रकाश डालते दिख रहे हैं और यह भी दिखाया है कि किस प्रकार कभी-कभार योग्य छात्रों को भी अवसरों से हाथ धोना पड़ता है.

उच्च वर्ग के बच्चों के लिए एक कोचिंग सेंटर में ट्यूशन टीचर बनने से लेकर अच्छी-खासी नौकरी को छोड़ने और अपने खुद के कोचिंग सेंटर की शुरुआत कर आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों को मुफ्त की शिक्षा देने तक आनंद कुमार के किरदार में ऋतिक, फिल्म में शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं.

इस दो मिनट के ट्रेलर को देख यह भी पता चल रहा है कि ऋतिक को बिहारी लहजे में बात करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा है.

आनंद कुमार ने अपने परिवार के संग इस फिल्म का ट्रेलर देखा और अपने ट्विटर हैंडल से इमोशनल ट्वीट किया.

अभिनेता विजय वर्मा, जिन्होंने फिल्म ‘गली बॉय’ में मोइन भाई के किरदार को निभाया था, ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘सुपर 30’ में एक कैमियो रोल में नजर आएंगे.

सुपर 30 के ट्रेलर को यू-ट्यूब में अपलोड होने के 1 घंटे के अंदर ही 5 लाख से अधिक लोगों ने देखा है. दर्शकों ने फिल्म को अच्छा रिस्पोंस दिया है. वहीं बॉलीवुड फेम गौहर खान ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउन्ट्स पर फिल्म की तारीफ की है.

Related Posts