‘आर्टिकल 15’ को SC से मिली राहत, फिल्म पर बैन से किया इनकार

27 जून को ब्राह्मण समाज ऑफ इंडिया संस्था ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फिल्म को बैन करने की मांग की थी.

नई दिल्ली: आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘आर्टिकल 15’ 28 जून को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही कई ब्राहम्ण संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. इतना ही नहीं देश के कई इलाके ऐसे हैं, जहां पर फिल्म रिलीज तो हुई, लेकिन लोगों ने सिनेमाघरों में उत्पात मचा शो को चलने ही नहीं दिया.

वहीं 27 जून को ब्राह्मण समाज ऑफ इंडिया संस्था ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फिल्म को बैन करने की मांग की थी, जिसपर आज सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिल्म पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा है कि वे इस मामले को लेकर संबंधित फोरम में अर्जी दाखिल करें.

दरअसल ब्राह्मण समाज ऑफ इंडिया संस्था ने मांग की थी कि 28 जून को फिल्म रिलीज होनी है, जिसके कारण इस मामले पर तुरंत कार्रवाई की जाए, लेकिन कोर्ट ने संगठन की इस मांग को खारिज कर दिया था.

ब्राह्मण समाज ऑफ इंडिया संस्था की तरफ से नेमिनाथ चतुर्वेदी ने फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की थी. फिल्म का विरोध करते हुए उन्होंने कहा था कि इसमें एक विशेष जाति को आधार बनाकर नफरत फैलानी की कोशिश की जा रही है. उनका कहना है कि इस फिल्म को सच्ची घटना पर आधारित बताया गया है, लेकिन फिल्म की कहानी को तोड़-मरोड़ कर झूठी और गलत तरह से पेश किया गया है.

बरहाल आयुष्मान के फैन्स को उनकी यह फिल्म काफी पसंद आ रही है. अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देषित यह फिल्म 50 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा छूने वाली है.

 

ये भी पढ़ें-     Bigg Boss 13: घर में होगी ‘दंगल’ गर्ल जायरा वसीम की एंट्री, मिला इतने करोड़ रुपए का ऑफर!

बर्फ का गोला चूसते बच्चे की फोटो शेयर कर दीपिका बोलीं- मेरे पति, मेरे प्रेमी, कभी-कभार मेरे बच्चे भी