PM मोदी की बायोपिक की रिलीज पर नहीं लगेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई नहीं कर रहा है क्योंकि याचिका ‘‘अपरिपक्व’’ है.
supreme-court-dismisses-petition-seeking-ban-on-release-of-modi-biopic, PM मोदी की बायोपिक की रिलीज पर नहीं लगेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की अपील की गई थी.

इस फिल्म को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता और वकील अमन पंवार ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका दायर करते हुए आरोप लगाया था कि आगामी लोकसभा चुनाव के चलते इस फिल्म को प्रोपेगैंडा के तहत इस्तेमाल किया जा रहा है, जो कि कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है.

न्यायालय ने कहा कि अगर फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होती है जैसा कि कांग्रेस कार्यकर्ता ने दावा किया है तो भी यह उचित होगा कि वह निर्वाचन आयोग के पास जाए. फिल्म को अभी सेंसर बोर्ड ने भी प्रमाणित नहीं किया है.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा, ‘‘अत: हम इस याचिका को सुनवाई योग्य नहीं मानते हैं.’’
पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या आपने फिल्म देखी है? अगर नहीं देखी है तो आप किस कारण से फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं?

आपको बता दें कि विवेक ओबेरॉय स्टारर यह फिल्म वैसे तो 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी, लेकिन फिल्म की रिलीज को दायर की गई याचिका और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से फिल्म को सर्टिफिकेट (सीबीएफसी) न मिलने के कारण, यह तय समयानुसार रिलीज नहीं हो पाई.

Related Posts