सुशांत केस: CBI जांच को रिया चक्रवर्ती ने बताया अवैध, कहा- दूर रहे एजेंसी जब तक SC फैसला नहीं सुनाता

सीबीआई (CBI) ने बिहार सरकार (Bihar Government) के एक अनुरोध के बाद गुरुवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और पांच अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया. लेकिन रिया ने तर्क दिया कि यह अधिकार महाराष्ट्र पुलिस का होना चाहिए.
investigation by CBI is totally illegal, सुशांत केस: CBI जांच को रिया चक्रवर्ती ने बताया अवैध, कहा- दूर रहे एजेंसी जब तक SC फैसला नहीं सुनाता
rhea

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच अब सीबीआई (CBI) के हाथों में हैं. सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए केस में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का भी नाम शामिल है. सीबीआई जांच को लेकर गुरुवार शाम को रिया चक्रवर्ती ने कहा कि जब तक मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) अपना फैसला नहीं सुना देता, तब तक सीबीआई को इस केस की जांच से दूर रहना चाहिए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

रिया ने सीबीआई जांच को बताया अवैध

रिया ने कहा, “इस बिंदु पर सीबीआई द्वारा की गई जांच किसी भी ज्ञात कानूनी सिद्धांतों से परे और राष्ट्र के संघीय ढांचे को प्रभावित करने वाली पूरी तरह से अवैध होगी.”

सीबीआई ने बिहार सरकार के एक अनुरोध के बाद गुरुवार को रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया. लेकिन रिया ने तर्क दिया कि यह अधिकार महाराष्ट्र पुलिस का होना चाहिए, न कि बिहार पुलिस का, क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई में हुई मृत्यु के बाद से जांच महाराष्ट्र पुलिस कर रही है.

एजेंसी राज्य में लोगों से पूछताछ नहीं कर सकती

रिया चक्रवर्ती ने अपने बयान में कहा कि बिहार सरकार ने एक ऐसा केस ट्रांसफर किया है, जिसका सीबीआई के पास जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है. महाराष्ट्र को सीबीआई जांच के लिए सहमत होना बाकी है और राज्य सरकार की स्वीकृति के बिना, एजेंसी राज्य में लोगों से पूछताछ नहीं कर सकती है.

रिया के खिलाफ सुशांत के पिता केके सिंह ने कई आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी. रिया ने इस एफआईआर की जांच मुंबई ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. इस बीच केंद्र सरकार ने बिहार सरकार द्वारा की गई सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया. गुरुवार से सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है. गुरुवार को सीबीआई ने रिया समेत छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts