Sushant Rajput Case: ED ने तैयार की लंबी लिस्ट, रिया और उनके पिता से आज पूछे जा सकते हैं ये सवाल

प्रवर्तन निदेशालय (ED) सोमवार को रिया चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करेगी. इसी कड़ी में ED सुशांत और उनके बीच पैसों के लेनेदेन की बारे में पूछेगी.
Sushant Rajput Case ED prepared Long list questions, Sushant Rajput Case: ED ने तैयार की लंबी लिस्ट, रिया और उनके पिता से आज पूछे जा सकते हैं ये सवाल

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) सोमवार को रिया चक्रवर्ती  (Rhea Chakraborty) और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करेगी. इसी कड़ी में ED सुशांत और उनके बीच पैसों के लेनेदेन की बारे में पूछेगी. इसके लिए ED ने सवालों की एक लंबी लिस्ट तैयार की है.

ED के सवालों की लिस्ट

  • सुशांत सिंह राजपूत आपके भाई और आपके साथ जिन दो कंपनियों में डायरेक्टर थे, उनमें असमानताएं क्यों है?
  • जिस कंपनी में वह आपके साथ डायरेक्टर थे, उसमें आपको और आपके भाई को 3333 शेयर दिए हैं, जबकि जिस कंपनी में वह केवल आपके भाई के साथ डायरेक्टर हैं, उसमें केवल एक शेयर आपके भाई को दिया गया है और 9999 शेयर सुशांत के पास थे, ऐसा क्यों ?
  • सुशांत ने आपको कोई गिफ्ट दिए थे. वह गिफ्ट क्या थे और कितने के थे?
  • क्या आपने भी सुशांत को कोई गिफ्ट दिया था? और अगर दिया तो उसके पैसे कहां से आए?
  • क्या आपकी किसी के साथ साझेदारी में कोई FD है?
  • शुक्रवार को हुई पूछताछ में आपसे जिन दस्तावेजों को लाने के लिए कहा था, उनमें से कितने दस्तावेज आप लाई हैं और वह क्या-क्या हैं?
  • आपने अब तक जितने बैंक खाते बताए हैं, उसके अलावा आपका कोई बैंक खाता किसी के साथ साझेदारी में है?
  • आपके पास कितने बैंकों में लॉकर हैं और कहां-कहां हैं?
  • इसके अलावा पेटेंट के कारोबार का खेल और शैल कंपनियों को लेकर भी होगी पूछताछ.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

दरअसल रिया से पहल ED की लाइन ऑफ इंटेरोगेशन थी कि सुशांत के एकाउंट से 15 करोड़ रुपए कहां गए? लेकिन आज यह पूछा जाएगा कि पैसे किस-किस के अकाउंट में गए हैं? वहीं रिया की मैनेजर शुरुति मोदी भी एक बार फिर ED दफ्तर पहुंच गई है.

सुशांत की कंपनी पर रिया और उनके भाई का कंट्रोल

सुशांत की Vividrage कंपनी के ऑटिड की अथॉरिटी भी रिया और उनके भाई शोविक ने अपने CA संदीप श्रीधर की फर्म को दे दिए थे. बताया जाता है कि इस दौरान सुशांत डिप्रेशन में थे यानी रिया और उनके भाई ने सुशांत की कंपनी पर उस वक़्त पूरा कंट्रोल ले लिया था. आज इन कागजातों के आधार पर भी दोनों भाई-बहन से पूछताछ की जाएगी.

कंपनियों के ट्रांजेक्शन को समझने की होगी कोशिश

सुशांत की कंपनी में 24-12-2019 को शोविक और उनकी बहन रिया, मां संध्या के ज्वाइंट एकाउंट से 33340 रुपए के दो चेक जमा करवाये गए थे. इतना ही पैसा सुशांत के एकाउंट से भी कंपनी में जमा किए गए थे. पूछताछ के दौरान ED इस ट्रांजेक्शन को भी समझने की कोशिश करेगी.

असल में Vividrage कंपनी कहने के लिए सुशांत और शोविक की थी, लेकिन पूरा पैसा सुशांत का लगा हुआ था. 9999 शेयर सुशांत के नाम पर थे, जबकि शोविक के नाम से महज एक शेयर थे.

रिया के भाई से हुई 18 घंटे पूछताछ

वहीं इससे पहले ED ने रिया के भाई शोविक से शनिवार को 18 घंटे लगातार पूछताछ की, उसके बाद ED के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अब जांच की तस्वीर थोड़ी साफ हुई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts