तानाजी द अनसंग वारियर: फिल्म के इस डायलॉग पर मचा बवाल, NCP नेता ने धमकाया

फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर की कहानी 17 वीं शताब्दी में लड़े गए ऐतिहासिक सिंहगढ़ युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अजय देवगन दिखाई देंगे.

साल 2018 की शुरुआत में आई फिल्म ‘पदमावत’ की तरह ही अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. फिल्म के एक डायलॉग पर NCP के नेता जितेंद्र आव्हाड ने आपत्ति जताई है.

दरअसल फिल्म के हालिया लॉन्च हुए ट्रेलर के एक सीन में काजोल बोलती नजर आ रही हैं कि,” जब शिवाजी राजे की तलवार चलती है तो औरतों का घूंघट और ब्राह्मणों का जनेऊ सलामत रहता है.”

इस डायलॉग पर एनसीपी के मुम्ब्रा-कलवा क्षेत्र के सांसद जितेंद्र आव्हाड को खासा आपत्ति है. अव्हाड ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ओम राउत मैंने आपकी तानाजी फिल्म के ट्रेलर को देखा, कुछ अस्वाभाविक और गलत चीजों में आप जल्दी बदलाव करें, या फिर मुझे इसे अपने तरीके से देखना होगा. इसको एक धमकी के रूप में लेंगे तो भी चलेगा.”

अव्हाड ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि राउत इसको एक धमकी समझें तो भी चलेगा और अगर उन्होंने ये डायलॉग नहीं हटाया तो अव्हाड को अपने तरीके से बात संभालनी पड़ जाएगी.

अव्हाड का कहना है कि इस फिल्म के निर्देशक ओम राउत को ये डायलॉग फिल्म से हटाना होगा क्योंकि छत्रपति शिवाजी महाराज ने न सिर्फ हिन्दुओं के हितों की बल्कि हर धर्म,जाती और पंथ से ताल्लुक रखने वाले लोगों के हितों की रक्षा की है.

वहीं दूसरी ओर राज ठाकरे की पार्टी मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) ने इस फिल्म के रिलीज होने का समर्थन करते हुए कहा है कि ये फिल्म ज्यादा से ज्यादा भाषाओं में रिलीज होनी चाहिए.

बता दें कि फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर की कहानी 17 वीं शताब्दी में लड़े गए ऐतिहासिक सिंहगढ़ युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अजय देवगन दिखाई देंगे. देवगन के साथ ही हमें इस फिल्म में काजोल, सैफ अली खान, शरद केलकर और पद्मावती राव जैसे कलाकार भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे.

ये फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी. इस फिल्म के निर्देशक हैं ओम राउत. वह इससे पहले ‘लोकमान्य-एक युग पुरुष’ जैसी फिल्म को भी डायरेक्ट कर चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने ‘लालबाग परेल’ जैसी हिट फिल्म को भी प्रोड्यूस किया है.