बॉलीवुड पर मेहरबान कमलनाथ सरकार, ‘छपाक’ के बाद फिल्म ‘थप्पड़’ टैक्स फ्री

फिल्म थप्पड़ के रिलीज होने से पहले ही मध्य प्रदेश सरकार ने इसे टैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया है. खुद सीएम कमलनाथ ने जानकारी देते हुए इसके बारे में ट्वीट किया.

तापसी पन्नू की आने वाली फिल्म थप्पड़ लंबे समय से चर्चा में है. इस फिल्म को चर्चा में आने का एक और कारण मिल गया है. रिलीज होने से पहले ही मध्य प्रदेश सरकार ने इसे टैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया है.

खुद सीएम कमलनाथ ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘मध्य प्रदेश में 28 फरवरी से रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म थप्पड़ को, जिसकी पटकथा एक सामाजिक संदेश पर आधारित है, राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी)की छूट प्रदान की जाती है.’ इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लिंग भेदभाव हिंसा पर आधारित इस फ़िल्म की पटकथा में एक महिला के बदलाव, बराबरी के हक़ व आत्म सम्मान के लिये किये संघर्ष को प्रमुखता से दिखाया गया है.’

सरकार के इस फैसले के बाद राज्य कर विभाग ने फिल्म को तीन महीने के लिए SGST से छूट देने का आदेश जारी कर दिया है. साथ ही विभाग ने सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को निर्देश दिया है कि फिल्म देखने वाले दर्शकों से टिकिट पर SGST न वसूला जाए. फिलहाल फिल्म की टिकट पर 18 % GST लगता है, जिसमें से आधा हिस्सा SGST का होता है. यह स्टेट के खाते का टैक्स होता है. प्रदेश सरकार इसी कर में दर्शकों को छूट देगी. इससे पहले भी दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया था लेकिन बाद में इस पर जमकर विवाद भी हुआ था.

आपको बता दें कि शनिवार को ‘थप्पड़’ का भोपाल में प्रीमियर हुआ था, जिसमें तापसी पन्नू और निर्देशक अनुभव सिन्हा शामिल हुए थे. ये फिल्म घरेलू हिंसा पर बेस्ड है जिसके  निर्देशक अनुभव सिन्हा ने तुम बिन , रा-वन , दस, मुल्क और आर्टिकल 15 जैसी फिल्में बनाई हैं. ये फिल्म इस शुक्रवार, यानी 28 फरवरी को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ेंः

‘तख्‍त’ के राइटर ने किया ‘हिंदू आतंकवाद पर ट्वीट, मुश्किल में फंसी करण जौहर की फिल्‍म

शाहिद कपूर ने वाइफ मीरा संग यूं सेलिब्रेट किया अपना 39वां बर्थडे, देखें VIDEO

 

 

 

 

Related Posts