RadhaKrishn : अधूरा रह गया था राधा-कृष्ण का प्रेम, क्या गांधारी के श्राप से होगा पूरा?

गांधारी (Gandhari) के 100 पुत्रों थे. कौरवों और पांडवों की लड़ाई में कोई भी कौरव जीवित नहीं बचा. अपने पुत्रों के वध के लिए गांधारी ने कृष्णा (Krishna) को जिम्मेदार माना.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:58 pm, Fri, 16 October 20
radhakrishn, radha krishna, radhakrishn serial
गांधारी ने श्रीकृष्णा को श्राप दिया था.

स्टार भारत के पौराणिक सीरियल ‘राधा कृष्ण’ (RadhaKrishn) में वह पल देखने के लिए मिलेगा, जिसका दर्शक काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. हमेशा कृष्ण से पहले राधा का नाम लिया जाता है और इसकी वजह से दोनों का अटूट प्रेम. पर यह प्रेम पूरा ना हो पाया. अब सीरियल में दिखाया जाएगा कि कौरवों की माता गांधारी के श्राप की वजह से राधा-कृष्णा का प्यार अब पूरा होने वाला है.

गांधारी के 100 पुत्रों थे. कौरवों और पांडवों की लड़ाई में कोई भी कौरव जीवित नहीं बचा. अपने पुत्रों के वध के लिए गांधारी ने कृष्णा को जिम्मेदार माना. क्योंकि गांधारी की मानें तो श्री कृष्ण का हाथ सर पर होने की वजह से कुरुक्षेत्र की लड़ाई में पांडवों को विजय प्राप्त हुई. इसीलिए युद्ध समाप्त होने के बाद, उत्तरार्थ में गांधारी अपने पुत्रों की मृत्यु से दुखी होकर उन्हें मिलने गईं और श्री कृष्ण को श्राप दे दिया.

Bhojpuri Song: खेसारी लाल के इस गाने ने इंटरनेट पर मचाई धूम, 13 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है वीडियो

गांधारी का श्रीकृष्ण को श्राप

सीरियल राधाकृष्ण में हम देखेंगे, पुत्रशोक में व्याकुल गांधारी कृष्णा को कहती हैं, “जिस तरह से इस महायुद्ध में मेरे कुल का अंत हुआ. ठीक उसी तरह से तुम्हारा अंत भी निश्चित होगा.” गांधारी का यह श्राप आगे जाकर कृष्ण की मृत्यु का कारण बनने वाला है. भले ही यह श्राप लगे पर कृष्ण के लिए यह किसी वरदान से कम नहीं है. क्योंकि आखिर में राधा कृष्ण का प्यार अब पूरा होने जा रहा है.

https://www.instagram.com/p/CF_YoNVDYp_/?igshid=1kd32xnzhslno

दरअसल, श्रीदामा ने राधा को पृथ्‍वी लोक पर मानव रूप में जन्‍म लेने का श्राप दिया था और साथ में श्रीदामा ने राधा को यह भी कहा था कि मानव अवतार में वह सदा अपने प्राण प्रिय श्रीकृष्‍ण को पाने के लिए तरस जाएंगी. इसी श्राप के कारण राधा रानी को वृषभानु और कीर्ति की पुत्री के रूप में जन्‍म लेना पड़ा.

Chhalaang Trailer : मोंटू मास्टरजी लगाएंगे सभी की क्लास, आप भी कल रहिएगा तैयार

शुरू होने जा रहा है नया अध्याय

अब जाकर जब राधा-कृष्ण का पृथ्वी लोक का सफर ख़त्म हो जाने वाला है, तब उनका प्यार पूरा होगा. राधा-कृष्ण के अलौकिक प्यार की पूर्ति का यह अध्याय सीरियल राधाकृष्ण में जल्द ही शुरू होने जा रहा है. आपको बता दें स्टार भारत के लोकप्रिय सीरियल ‘राधाकृष्ण’ में एक्टर सुमेध मुदगलकर श्रीकृष्ण तो एक्ट्रेस मल्लिका सिंह राधा का किरदार निभा रही हैं.