ये एक्टर-सांसद निभाएंगे राम-रावण का रोल, अयोध्या में ऐसे हो रही भव्य रामलीला की तैयारी

अयोध्या (Ayodhya) में होने जा रही रामलीला (Ramlila) का बजट चार करोड़ रुपये है. इस रामलीला के आयोजन में आयोजनकर्ता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते
grand ramleela of ayodhya, ये एक्टर-सांसद निभाएंगे राम-रावण का रोल, अयोध्या में ऐसे हो रही भव्य रामलीला की तैयारी

अयोध्या (Ayodhya) में सरयू के तट पर, जहां राम मंदिर (Ram Temple) का निर्माण हो रहा है, उससे दो किमी से भी कम दूरी पर 17 से 25 अक्टूबर के बीच नामी हस्तियों द्वारा अभिनीत रामलीला (Ayodhya Ramleela) की योजना बनाई गई है. सोशल मीडिया, टेलीविजन और यूट्यूब पर दर्शकों के लिए इसका प्रसारण होगा. इस रामलीला के आयोजक और मेरी मां फाउंडेशन के संस्थापक सुभाष मलिक ने बताया कि कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि सभी एपिसोड लक्ष्मण किला में फिल्माए जाएंगे और एक फिल्म की तरह प्रसारित किए जाएंगे, ताकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहकर इसे देख सकें. मलिक ने यह भी बताया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद परवेश साहिब सिंह रामलीला के मुख्य संरक्षक हैं. कई अभिनेता और सांसद इस भव्य रामलीला में मुख्य भूमिका निभाएंगे.

ये भी पढ़ें- जया बच्चन के समर्थन में उतरी शिवसेना, बिना नाम लिए कंगना-रवि किशन और बीजेपी पर बोला हमला

ये होंगे भव्य रामलीला के मुख्य किरदार

बीजेपी सासंद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में होंगे, जबकि बीजेपी सांसद रवि किशन भरत, बिंदु दारा सिंह हनुमान, रजा मुराद अहिरावण और असरानी नारद मुनी की भूमिका में होंगे. इसके अलावा मुख्य आकर्षण शाहबाज खान हैं, जिनकी शक्तिशाली आवाज स्टेज पर रावण के किरदार में जान डाल देगी. रितु शिवपुरी कैकयी, राकेश बेदी विभीषण का किरदार निभाएंगे. वहीं, राम के किरदार में सोनू डागर और कविता जोशी सीता की भूमिका में होंगी.

कविता जोशी, हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री का चर्चित चेहरा हैं. वे कई फिल्में कर चुकी हैं. मां सीता का रोल पाकर कविता बहुत खुश है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कविता ने कहा कि माता सीता का किरदार निभाना मैं अपना सौभाग्य मानती हूं. यह मेरे जीवन के सबसे खुशी के क्षणों में से एक है, खासकर जब से हमारी रामलीला का पहली बार उसी मिट्टी पर मंचन किया जाएगा जहां राम मंदिर की आधारशिला रखी गई है. कविता और सोनू डागर सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो विघ्नहर्ता गणेश का हिस्सा भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कैंसर का इलाज बीच में छोड़ पत्नी मान्यता के साथ दुबई पहुंचे संजय दत्त, जानें क्या है वजह

रामलीला का बजट चार करोड़ रुपये

बताते चलें कि मेरी मां फाउंडेशन का निर्माण साल 2016 में हुआ था. तबसे ही यह संस्थान दिल्ली में कई रामलीला का आयोजन कर चुका है. अयोध्या में होने जा रही रामलीला का बजट चार करोड़ रुपये है. इस रामलीला के आयोजन में आयोजनकर्ता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, क्योंकि राम मंदिर निर्माण के बाद पहली बार भव्य रामलीला का आयोजन अयोध्या में होने जा रहा है.

Related Posts