रेप की वारदातों से गुस्‍से में TMC सांसद नुसरत जहां, बोलीं- दोषियों को महीने भर में हो फांसी

जिस तरह फिल्मी हस्तियों ने हैदराबाद की घटना पर अपनी कड़ी नाराजगी जताई थी, उसी प्रकार कई कलाकार उन्नाव केस पर भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

एक तरफ जहां हैदराबाद में डॉक्टर के साथ दरिंदगी करने वालों को एनकाउंटर में मौत के घाट उतारने वाली पुलिस की वाहवाही हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 20 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप और फिर उसे जला कर मार डालने के बाद यूपी पुलिस पर सवाल खड़े हो गए हैं.

जिस तरह फिल्मी हस्तियों ने हैदराबाद की घटना पर अपनी कड़ी नाराजगी जताई थी, उसी प्रकार कई कलाकार उन्नाव केस पर भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने देश में बढ़ रहे रेप के मामलों पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि दोषियों को महीने भर में फांसी हो.

नुसरत जहां ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “नहीं का मतलब नहीं. कोई फर्क नहीं पड़ता, इसके लिए कानून, प्रशासन और पुलिस को कितना भी सख्त क्यों न होना पड़े. न बेल, न दया. अगर दोषी साबित होते हैं तो महीने भर में फांसी हो.”

क्या है उन्नाव मामला?

उन्नाव की रहने वाली 20 वर्षीय युवती के साथ पिछले साल दबंगों ने गैंगरेप किया था. इस केस मे आरोपी जेल पर बाहर थे. पीड़‍िता गैंगरेप की पैरवी के लिए 5 दिसंबर को रायबरेली जा रही थी. गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसके ऊपर पेट्रोल डाला और फिर आग लगा दी.

इस हादसे में पीड़िता 90 प्रतिशत तक जल चुकी थी. उसका इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था. 6 दिसंबर, शुक्रवार की रात उसकी हालत बिगड़ी और कार्डियक अरेस्ट के कारण पीड़िता की मौत हो गई.

सफदरजंग अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि की. उन्‍होंने कहा कि रात करीब 11.10 पर पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और रात 11.40 पर उसका निधन हो गया.

हालांकि 90 प्रतिशत से भी ज्यादा जल चुकी पीड़िता ने आखिरी वक्त तक हार नहीं मानी थी. गुरुवार रात 9 बजे तक वह होश में थी. जब तक होश में थी कहती रही- मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई, डक्टरों ने पूरी कोशिश की, वेंटिलेटर पर रखा लेकिन वो नींद से नहीं उठी.