ज्वैलरी बेचकर परिवार का खर्च चला रहीं ये एक्ट्रेस, घर बेचने की आई नौबत

नूपुर अलंकार ने कहा, "बगैर पैसे के मैं कैसे सर्वाइव करूं? क्या मुझे अपना घर गिरवी रखना चाहिए?

टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार की असल जिंदगी काफी मुश्किलों भरी चल रही है. नूपुर को अपने सोने-चांदी के गहने बेचकर घर का खर्च चलाना पड़ रहा है. यही नहीं उन्हें अपने साथी कलाकारों और दास्तों से उधार भी मांगना पड़ रहा है.

नूपुर अलंकार ने टीवी शो ‘फुलवा’, ‘अगले जनम मुझे बिटिया की कीजो’ और ‘स्वरागिनी’ समेत कई मशहूर सीरियल में काम कर चुकी हैं. उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में अभिनय किया है.

‘मेरे सभी अकाउंट हो गए फ्रीज’
नूपुर ने टीओआई को बताया कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) कलैप्स होने से उन्हें समस्या हो रही है क्योंकि उनके परिवार के बैंक अकाउंट इसी बैंक में हैं. उन्होंने कहा कि उनके सभी अकाउंट फ्रीज हो गए हैं. उनकी मां, बहन, पति, ननद और ससुर सभी का अकाउंट फ्रीज हो चुके हैं.

नूपुर ने कहा, “बगैर पैसे के मैं कैसे सर्वाइव करूं? क्या मुझे अपना घर गिरवी रखना चाहिए? मेरी खुद की कमाई पर रोक क्यों है? मैं टैक्स भर रही हूं तो इस तरह की तकलीफों का सामना मैं क्यों कर रही हूं? हाल ही में मेरे परिवार का एक सदस्य गंभीर रूप से बीमार था लेकिन हम उसे अस्पताल में भर्ती नहीं कर सकते थे. फिलहाल मैंने एक नर्स रखा है.”

RBI ने PMC पर लगाया है प्रतिबंध
दरअसल, बीते 24 सितंबर को भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) को नोटिस जारी किया था. आरबीआई ने बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं.

इस फैसले के बाद से अब पीएमसी बैंक कोई नया लोन जारी नहीं कर सकता है. यही नहीं बैंक का कोई ग्राहक 25,000 रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकता है. नूपुर के बैंक अकाउंट्स इसी बैंक में हैं. इस वजह से वो इस परेशानी का सामना कर रही हैं.

ये भी पढ़ें-

तमन्ना को तोहफे में मिला दुनिया का 5वां सबसे बड़ा हीरा, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Indian Idol 11 में कंटेस्टेंट ने गाया ऐसा गाना, चिल्लाकर बोले जजेस- भूकंप आ गया, VIDEO

‘मैं खुद हूं बॉलीवुड’- जानिए किस सवाल पर ये बोले किंग खान