Coronavirus: पीएम मोदी की अपील के बाद सितारों ने दिखाई दरियादिली, जानें किसने कितना दिया दान

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने देश के लोगों से प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील की है. प्रधानमंत्री की अपील के बाद कई फिल्मी सितारों, क्रिकेटर्स, एसोसिएशन ने डोनेशन का ऐलान किया है.
PM cares Fund, Coronavirus: पीएम मोदी की अपील के बाद सितारों ने दिखाई दरियादिली, जानें किसने कितना दिया दान

कोरोना वायरस महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को एक माइक्रो डोनेशन फंड का गठन किया है, ताकि समाज के सभी तबके के लोग महामारी से लड़ने के लिए अपना कुछ योगदान दे सकें. इस कोष में देश के आम लोग ही नहीं बल्कि जानी-मानी हस्तियां और कई बड़े संगठन भी दान दे रहे हैं.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इस पीएम-केयर्स फंड (PM Cares Fund) में दान करने वाले पहले सेलिब्रिटी हैं. उन्होंने इस कोष में 25 करोड़ रुपए दान किए हैं. अक्षय कुमार ने एक ट्वीट कर लिखा, “यह हमारे लोगों का जीवन बचाने का समय है. इसके लिए हमें सब कुछ करने की जरूरत है. मैं अपनी बचत से पीएम-केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं. जान बचाओ, जान है तो जान है.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

वहीं बॉलीवुड कलाकार वरुण धवन ने भी पीएम-केयर्स फंड में 30 लाख रुपए दान किए हैं. वरुण ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “मैं पीएम केयर फंड में 30 लाख का योगदान देने की प्रतिज्ञा करता हूं. हम इस परिस्थित से बाहर निकल आएंगे. देश है तो ​​हम हैं.”

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी पीएम-केयर्स फंड (PM Cares Fund) में कोरोना से लड़ने के लिए 51 करोड़ रुपए दान किए हैं. BCCI के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अपने ट्वीट में शाह ने लिखा, “भारत हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एकजुट है. इस चुनौतीपूर्ण समय में BCCI और उसके राज्य संघों ने Corona की मदद के लिए PM CARES फंड में 51 करोड़ का योगदान दिया है. हम सभी को इस महान पहल के लिए योगदान करने की प्रतिज्ञा करनी चाहिए.”

क्रिकेट स्टार सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये पीएम राहत कोष और 21 लाख उत्तर प्रदेश सरकार के आपदा राहत कोष में देने की घोषणा की है.

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने 20 लाख रुपये डोनेट किए हैं.

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) एसोसिएशन ने 21 लाख रुपये दान किए हैं.

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) एसोसिएशन ने भी 21 लाख रुपये की मदद की है.

Covid-19 की जंग में सामने आए कई सेलिब्रिटी

इससे पहले कपिल शर्मा ने 50 लाख, बाहुबली के लीड एक्टर प्रभास ने 3 करोड़, साउथ के हीरो महेश बाबू ने एक करोड़, एक्टर से नेता बने पवन क्लयाण ने दो करोड़, तेलगु एक्टर राम चरण ने 70 लाख और रितिक रोशन ने BMC के कर्मचारियों के लिए N-95 मास्क और 20 लाख रुपए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकारी फंड में दान किए हैं.

Related Posts