केले पर GST लगाने के मामले में पांच सितारा होटल को नोटिस, एक्टर राहुल बोस ने किया था ट्वीट

राहुल बोस ने जे डब्लू मेरियाट (JW Marriott) में अपने वर्कआउट सेशन के बाद दो केले ऑर्डर किए थे.
Rahul Bose paid GST on tax-free bananas, केले पर GST लगाने के मामले में पांच सितारा होटल को नोटिस, एक्टर राहुल बोस ने किया था ट्वीट

नई दिल्ली: उत्पाद शुल्क और कराधान विभाग (Excise and Taxation department) ने चंडीगढ़ के पांच सितारा होटल जे डब्लू मेरियाट (JW Marriott) को केले पर जीएसटी लगाने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

दरअसल फिल्म अभिनेता राहुल बोस ने सोशल मीडिया पर एक एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया था कि कैसे होटल नें उनसे दो केलों के बदले में 442 रुपये (जीएसटी सहित) वसूल किए थे.

विभाग ने चंडीगढ़ के सेक्टर-35 स्थित इस होटल से फलों पर टैक्स लगाने के मामले में जल्द जवाब दाखिल करने को कहा है. जबकि फलों पर कोई टैक्स ही नहीं है.

उत्पाद शुल्क और कराधान सहायक कमिश्नर (AETC) राजीव चौधरी ने चंडीगढ़ न्यूज़लाइन से बातचीत में कहा, ‘हमने कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब दाखिल करने को कहा है. केला जो फ्रेश फ्रूट के कैटेगरी में आता है और इनपर कोई टैक्स नहीं है. इसलिए नोटिस में हमने पूछा है कि होटल ने केले पर टैक्स किस आधार पर लगाया है.’

बता दें कि एक्टर राहुल बोस के ट्वीट के बाद चंडीगढ़ डिप्टी कमिश्नर और उत्पाद शुल्क और कराधान कमिश्नर मनदीप सिंह बार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे.

उत्पाद शुल्क और कराधान विभाग ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया था. विभाग ने होटल को शनिवार तक जवाब दाख़िल करने को कहा है.

क्या है मामला?

राहुल बोस ने जे डब्लू मेरियाट (JW Marriott) में अपने वर्कआउट सेशन के बाद दो केले ऑर्डर किए थे. इसके बदले में होटल ने उनसे 442 रुपये वसूल किए थे. जिसके बाद राहुल ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने यह विस्तारपूर्वक बताया है कि किस तरह दो केलों के लिए उनसे 442 रुपये (जीएसटी सहित) वसूले गए. बिल में केले को ‘फ्रूट प्लेटर’ के नाम से सूचीबद्ध किया गया है.

वीडियो साझा करते हुए अभिनेता ने लिखा “इस पर विश्वास करने के लिए आपको इसे देखना होगा. किसने कहा कि फल आपके अस्तित्व के लिए हानिकारक नहीं?” जेडब्ल्यू मैरियट चंडीगढ़ में लोगों से पूछें.”

‘चमेली’ के अभिनेता ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “केले मेरे लिए बहुत ही अच्छे हैं.”

वीडियो साझा करने के तुरंत बाद ही यूजर्स ने उस पर हास्यास्पद कमेंट करने शुरू कर दिए.

एक यूजर ने लिखा, “सोने की परत वाला केला.”

और पढ़ें- अभी शादी नहीं करने जा रहे आलिया और रणबीर? फैमिली ने दिया ये बयान

Related Posts