ड्रग्स मामले पर सलमान, आमिर, अक्षय और शाहरुख ने क्यों साध रखी चुप्पी : बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसा जवान लड़का कभी आत्महत्या नहीं कर सकता उसके खिलाफ साजिश की गई है. ड्रग्स का सेवन करने वाले बॉलीवुड कलाकारों को लेकर उन्होंने कहा कि, यदि आप ड्रग्स लेते हैं या इस देश का कोई मुख्यमंत्री या कोई भी बड़ा नेता ऐसा करता तो उसके साथ भी ऐसा ही होता

बॉलीवुड (Bollywood)पर इन दिनों ग्रहण लगा हुआ है, जहां बॉलीवुड में चल रहे ड्रग नेक्सस को लेकर लगातार खुलासे हो रहे हैं. ऐसे में योग गुरु बाबा राम देव ( Baba Ramdev) का कहना है कि बॉलीवुड में नशा करने वाले लोग सनातन धर्म के खिलाफ हैं. इन जैसे सभी नशेड़ी लोगों का कोई आदर्श नहीं हो सकते. बाबा रामदेव ने रिपब्लिक भारत के शो पर इंटरव्यू देते हुए इस मामले पर अपना पक्ष रखा है, उन्होंने बॉलीवुड पर निशाना साधा है.

बाबा रामदेव ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) जैसा जवान लड़का कभी आत्महत्या नहीं कर सकता उसके खिलाफ साजिश की गई है. ड्रग्स का सेवन करने वाले बॉलीवुड कलाकारों को लेकर उन्होंने कहा कि, यदि इस देश का कोई मुख्यमंत्री या कोई भी बड़ा नेता ऐसा करता तो उसके साथ भी ऐसा ही होता. बाबा रामदेव ने अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगर हमारे ऊपर ऐसा कोई इल्जाम लगा होता तो हमको अबतक फांसी पर लटका दिया गया होता. लेकिन जब हम इसके बारे में महज बात कर रहे हैं तो क्या गलत कर रहे हैं.

[ यह भी पढ़ें : ‘क्षितिज के चेहरे के सामने जूता रख NCB अफसर बोले येही है तेरी औकात’ – आरोप ]

बाबा ने यहां बॉलीवुड पर प्रहार करते हुए कहा कि ”ऐसे नशेड़ी लोग किसी के आदर्श केसे बन जाते हैं, ये नशे के नर्क में पलने वाले नशेड़ी कीड़े हैं. इन सभी ने मिलकर देश का बंटाधार कर दिया है.” अपनी बात को आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा ” मुझे कोई ड्रग्स की एक बूंद पिलाकर दिखा दे, या शराब पिलाकर दिखा दे, गांजा या किसी भी प्रकार का नशा करवाकर दिखा दे, अगर मैं इन सारी चीजों से दूर हूं तो किसी में इतनी हिम्मत नहीं की कोई मुझे इन सारी चीजों का सेवन करने के लिए कहे.

सुशांत की मौत को लेकर बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि उसको नशा कराया गया, उसे आत्महत्या करने के लिए प्रेरित किया गया है. वह एक होनहार लड़का था वो कभी खुद से आत्महत्या नहीं कर सकता. बाबा ने बॉलीवुड सितारों पर भी सवाल उठाए जो इस मामले पर चुप्पी साधे बैठे हुए हैं.  योग गुरु का कहना है कि ”अगर ये सितारे इतने गंभीर मामले पर शांत हैं तो ये इस मामले की तरफ इनका समर्थन माना जाएगा. सभी सितारों को आगे आकार इस मामले पर बात करनी चाहिए. मैं इस शो के बाद अक्षय कुमार को फोन करूंगा, मेरे पास सलमान खान भी नंबर है, मैं बॉलीवुड के सभी बड़े सितारों से इस विषय पर खुद बात करूंगा. बाबा ने अपनी बातों में सभी बड़े सितारों का नाम लिया है वो चाहते हैं अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहरुख खान सभी इस मामले में अपनी चुप्पी को तोड़े और बॉलीवुड के साथ-साथ देश को भी ड्रग्स मुक्त बनाएं.

[ यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की फिल्ममेकर्स से अपील- दिखाएं आजादी से पहले की कहानियां ]

बाबा ने इस बातचीत के बीच कहा कि ”अगर इन सभी को अपने जीवन ने सुधार करना है और ड्रग्स से दूर जाना है तो ये सारे मेरे पास आ जाएं. योग इस लड़ाई में बहुत जरुरी है, मैंने काफी लोगों को इसके जरिए नशा से मुक्ति दिलवाने में मदद की है. नशा एक आदमी के साथ कई लोगों की जिंदगी बर्बाद कर देता है.

Related Posts