अनुराग कश्‍यप बोले- ‘मैं सुबह चार बजे उठूंगा पर Indigo से सफर नहीं करूंगा’

अनुराग कश्यप ने कहा, "मैं सुबह 4 बजे उठूंगा, लेकिन मैं इंडिगो में उड़ान नहीं भरूंगा. अनुराग कश्यप एक फिल्म समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. मैं तब तक इन चारों एयरलाइंस में उड़ान नहीं भरूंगा जब तक कि कामरा पर से बैन हटा नहीं दिया जाता.''
Anurag Kashyap boycott Indigo, अनुराग कश्‍यप बोले- ‘मैं सुबह चार बजे उठूंगा पर Indigo से सफर नहीं करूंगा’

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप को एक बार फिर सुर्खियों में हैं, लेकिन इस बार सिर्फ विरोध के चलते नहीं. यूं तो अनुराग कश्‍यप सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर अपनी राय रखते ही रहते हैं, लेकिन इस बार वह जिस मुद्दे को लेकर सुर्खियों में है, वो कुणाल कामरा से जुड़ा है.

सबसे पहले जानते हैं अनुराग कश्‍यप ने कहा क्‍या है? दरअसल, हाल ही में अनुराग कश्यप कोलकाता में एक इवेंट में पहुंचे थे. इस दौरान ‘द टेलिग्राफ’ को दिए इंटरव्यू में अनुराग कश्यप ने इंडिगो का बहिष्कार करने की बात कही, “इवेंट के आयोजकों ने इंडिगो से मेरी फ्लाइट बुक की थी, लेकिन जब कामरा को बैन कर दिया तो मैंने आयोजकों को कह दिया कि मैं इंडिगो से नहीं आऊंगा. मैंने कहा कि मैं इस एयरलाइन से यात्रा नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा मानना है कि कामरा पर उनका बैन सही नहीं है.”

अनुराग कश्यप ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा,, ”हाल ही में मैंने इंडिगो में उड़ान भरने के बजाय सुबह की विस्तारा फ्लाइट लेना पसंद किया. उन्होंने उन चारों एयरलाइन (इंडिगो, एयर इंडिया, गोएयर और स्पाइसजेट) में उड़ान न भरने का फैसला किया है, जिन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा को बैन कर दिया है.

अनुराग कश्यप ने कहा, “मैं सुबह 4 बजे उठूंगा, लेकिन मैं इंडिगो में उड़ान नहीं भरूंगा. अनुराग कश्यप एक फिल्म समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. अपने संबोधन में अनुराग ने कहा कि मैं तब तक इन चारों एयरलाइंस में उड़ान नहीं भरूंगा, जब तक कि कामरा पर से बैन हटा नहीं दिया जाता.”

अनुराग कश्‍यप ने कहा कि एक मंत्री का कहना है कि कुणाल कामरा को एयर इंडिया की उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई. मंत्री ने दूसरी एयरलाइंस से भी कामरा को बैन करने क अनुरोध किया. एयरलाइंस, सरकार को खुश करने की कोशिश कर रही है. हर कई सरकार से डरता है. बिना किसी आधिकारिक आदेश और जांच के कामरा को बैन कर दिया गया. पायलटों से बात करने की भी जहमत नहीं उठाई. सरकार को खुश करने की कोशिश हो रही है. यह अहंकार है.

स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने सोमवार को खुद भी विस्तारा से एयर ट्रैवल किया था. कामरा ने एयरपोर्ट से विस्तारा काउंटर के सामने से अपनी तस्वीर भी पोस्ट की थी.

Related Posts