मार्शल आर्ट स्टार टोनी जा निभाना चाहते हैं हनुमान का रोल, विद्युत जामवाल से LIVE Chat में बताया

एक्टर विद्युत जामवाल (Viduyt Jamwal) ने अपने शो में टोनी जा से वीडियो चैट की. जा ने इस दौरान बताया कि मुअय थाई (MuayThai) हनुमान और गणेश से प्रेरित है. उन्होंने कहा कि वह 'रामायण' में हनुमान का किरदार निभाना पसंद करेंगे.
Viduyt with Tony Jaa, मार्शल आर्ट स्टार टोनी जा निभाना चाहते हैं हनुमान का रोल, विद्युत जामवाल से LIVE Chat में बताया

बॉलीवुड एक्शन हीरो विद्युत जामवाल (Vidyut Jamwal) ने अपने वीडियो चैट में थाईलैंड के मार्शल आर्ट (Martial Arts) स्टार टोनी जा (Tony Jaa) के साथ बातचीत की. वीडियो चैट के दौरान दोनों हस्तियों ने मार्शल आर्ट, हनुमान और गणेश आपस में कैसे जुड़े हैं इस पर चर्चा की है.

टोनी जा ने इस दौरान बताया कि मुअय थाई (Muay Thai) हनुमान और गणेश से प्रेरित है. उन्होंने कहा कि वह ‘रामायण’ में हनुमान का किरदार निभाना पसंद करेंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

थाई लोग गणेश भगवान को मानते हैं

उन्होंने आगे कहा, “थाई लोग भगवान गणेश को मानते हैं और उनका सम्मान करते हैं. काम पर जाने से पहले यहां के लोग उन्हें सम्मान अर्पित करते हैं. भगवान गणेश के लिए वे एक बड़े उत्सव का भी आयोजन करते हैं, तो मुअय थाई भगवान गणेश जैसे ही है! यह हनुमान जैसे भी हैं. आप रामायण से नृत्य के बारे में जानते हैं? रामायण थाई संस्कृति का हिस्सा है इसलिए संस्कृति काफी मिलती-जुलती है.”

विद्युत ने इस पर कहा कि यह जानकर अच्छा लगता है कि लोग इस बात को महसूस करते हैं कि भारतीय संस्कृति का उनकी अपनी संस्कृति के साथ काफी जुड़ाव है. जा ‘ओंग-बक : मुए थाई वॉरियर’, ‘ टॉम-युम-गूंग’ और ‘फ्यूरियस 7’ जैसे ग्लोबल ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

विद्युत बोले – टोनी से  बात करना सम्मान की बात

मार्शल आर्ट (Martial Arts) कलरीपायट्टु में माहिर विद्युत ने कहा, “मेरे मन में हमेशा से टोनी के लिए बहुत सम्मान रहा है. वह मुए थाई को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का सबसे बड़ा कारण रहे हैं. मुझे पता है कि इसे हासिल करने के लिए किसी को केवल फिटनेस और मार्शल आर्ट को समर्पित जीवन से परे जाना पड़ता है.”

उन्होंने कहा, “इस शानदार शखिस्यत के साथ बात करना ज्ञानवर्धक रहा, जिन्होंने इतनी प्रतिष्ठा हासिल की है.” वर्क फ्रंट की बात करें तो विद्युत की फिल्में ‘यारा’ और ‘खुदा हाफिज’ जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

 

Related Posts