पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फहरा भाजपा का झंडा, कहा- मोदी है तो मुमकिन है!

फेसबुक और ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से फैल रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है, ‘अगर मोदी सरकार आई तो बलूचिस्तान आजाद होगा. मोदी है तो मुमकिन है’.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया “पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फहराया भाजपा का झण्डा. मोदी है तो मुमकिन है”. कैप्शन के साथ एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में मौजूद भीड़ भाजपा के पक्ष में नारे लगाती और झंडे फहराती मालूम हो रही है.

इस वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है, उग्रवाद की गिरफ्त में रहने वाला बलूचिस्तान जोकि पाकिस्तान का सबसे बड़ा प्रांत है, वहां के लोग खुलकर भाजपा का समर्थन करते नजर आए हैं.

इस वीडियो को ट्विटर और फेसबुक पर बड़ी तादाद में फैलाया गया है. फेसबुक में नमो अगेन नाम के पेज से इस वीडियो को पोस्ट किया गया. इस वीडियो 61 हजार बार देखा गया है और लगभग 4 हजार लोगों ने शेयर किया है.

ये खबर झूठी है
बलूचिस्तान के नाम से वायरल हुआ ये वीडियो असल में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का है. वीडियो भाजपा उम्मीदवार के नामांकन के दौरान निकाले गए जुलुस का है. अनंतनाग के प्रत्याशी सोफी यूसुफ ने अपने ट्विटर हैंडल से ये वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो 30 मार्च 2019 को ट्वीट किया गया.

एक और बात इस वीडियो में महिलाएं जो गाना गुनगुना रही हैं, वो धुन कश्मीर की तरफ चलन में है.

जाहिर है कि लोकसभा चुनाव का माहौल आजकल चरम पर है. इस दौरान सभी पार्टियों के समर्थक सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने पक्ष में वोट जुगाड़ने के चक्कर में बहुत सी झूठी खबरें फैला रहे हैं. यही हाल इस वीडियो का भी हुआ है. इसे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में इस्तेमाल किया गया है. वीडियो को बलूचिस्तान से जोड़कर किए गए तमाम दावे झूठे हैं.