क्या सच में पीएम मोदी ने शहीद विभूति की पत्नी से बात की ?

Share this on WhatsAppनई दिल्ली: फेसबुक में ट्रेंडिंग माय इंडिया, छोटू फौजी सिंह और ढोंगी आप जैसे पेज हैं जिनमें एक वीडियो पोस्ट किया गया है, वीडियो एक महिला का है जो फोन पर बात किसी से बात करती दिख रही है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो पुलवामा हादसे में शहीद हुए मेजर […]

नई दिल्ली: फेसबुक में ट्रेंडिंग माय इंडिया, छोटू फौजी सिंह और ढोंगी आप जैसे पेज हैं जिनमें एक वीडियो पोस्ट किया गया है, वीडियो एक महिला का है जो फोन पर बात किसी से बात करती दिख रही है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो पुलवामा हादसे में शहीद हुए मेजर विभूति की पत्नी का है.

इस वीडियो पोस्ट के साथ लिखा कैप्शन है – “कभी देखा है ऐसा प्रधानमंत्री जो खुद शहीद की पत्नी को फोन करे, एक बाप की तरह उनके आँसू पोंछने की कोशिश करे, देख कर आँखे नम हो जाएँगी”. इस पोस्ट को बड़े आंकड़ों के साथ शेयर भी किया जा चुका है.

गूगल पर थोड़ा नजर घुमाई तो यह वीडियो यू ट्यूब में जी न्यूज के ऑफीशियल चैनल पर मिला. यह वीडियो 2 नवम्बर 2013 को पोस्ट किया गया था. मतलब कि ये वीडियो उस वक्त का है जब मोदी जी पीएम नहीं बल्कि गुजरात के सीएम थे.

असल में ये वीडियो पटना धमाके के शिकार गोपालगंज के मुन्ना श्रीवास्तव की पत्नी का है. जी मीडिया ने वीडियो के साथ कैप्शन भी लिखा है “Narendra Modi called on the wife of Patna blast victim from Gopal Ganj, Munna Shrivastav, to offer his condolences. He was unable to visit the village due to bad weather”

दरअसल इस वीडियो में दिख रही महिला का चेहरा शहीद विभूति की पत्नी से काफी मिलता-जुलता है, इसलिए इसे देखकर लोग धोखा खा गए और शेयर करना शुरू कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *