होटल के कमरे से बरामद हुई EVM? वीडियो वायरल, जानें क्या है सच

होटल के कमरे में कुछ EVM मशीनें दिखाई दे रही हैं. होटल में मौजूद आदमी की ड्यूटी मतदान केंद्र पर लगी थी, लेकिन रात के वक्त ये आदमी मतदान केंद्र में रुकने की बजाय मशीनें लेकर होटल चला आया.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बाद से सोशल मीडिया में EVM से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो के साथ मैसेज लिखा जा रहा है ‘मीडिया नहीं दिखायेगा, आप आगे बढ़ाइये! अनुरोध है, देशहित के लिए! #ElectionCommission.’

इस वीडियो में होटल में मौजूद एक आदमी से पूछताछ की जा रही है. होटल के कमरे में कुछ EVM मशीनें भी दिखाई दे रही हैं. होटल में मौजूद आदमी की ड्यूटी मतदान केंद्र पर लगी थी, लेकिन रात के वक्त ये आदमी मतदान केंद्र में रुकने की बजाय मशीनें लेकर होटल चला आया. सवाल जवाब कर रहे व्यक्ति ने उसे फटकार लगाईं और कहा कि उसे चुनाव आयोग की मुहैया कराई जगह पर होना चाहिए था. इसके बाद EVM को कमरे से किसी वाहन तक पहुंचाया गया.

वीडियो में लिखा है ऐसे खेला गया चुनाव का गन्दा खेल?

फेसबुक में बड़ी तादाद में ये वीडियो पोस्ट किया गया है, इसे अच्छे खासे व्यू भी मिले हैं.

EVM inside hotel, होटल के कमरे से बरामद हुई EVM? वीडियो वायरल, जानें क्या है सच

वीडियो पुराना है-
ये वीडियो दिसंबर 2018 का है. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान एक जर्नलिस्ट ने स्टिंग ऑपरेशन किया था. स्ट्रिंगर का नाम था मनोज पुरोहित. कई मीडिया एजेंसीज ने इस पर स्टोरी भी की थी.

जाहिर है कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा सरकार को बहुमत मिले हैं, ऐसे में भाजपा से असहमति जताने वाले लोग इस वीडियो को शेयर कर आरोप लगा रहे हैं कि ये सब BJP का किया-धरा है. असल में ये वीडियो पुराना है.